आरपीएफ स्टाफ ने यात्री को लौटाया डेढ़ लाख नकदी व जेवर से भरा पर्स

आरपीएफ की महिला एसआई ने यात्री के गुम हुए बैग को वापस लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। पर्स में डेढ़ लाख के सोने-चांदी के जेवर सहित कैश थे।

Update: 2022-12-15 10:46 GMT

आरपीएफ की महिला एसआई ने यात्री के गुम हुए बैग को वापस लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। उनके इस कार्य की आरपीएफ द्वारा सराहना की जा रही है। पर्स में डेढ़ लाख के सोने-चांदी के जेवर सहित कैश थे जिसे महिला के परिचित को आरपीएफ इटारसी द्वारा वापस कर दिया गया।

जीटी एक्सप्रेस से नागपुर जा रही थी महिला

जीटी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर महिला अनीता गुप्ता नई दिल्ली से नागपुर जा रही थीं। बताया गया है कि इस दौरान उनका पर्स गुम गया। जिसमें कुल डेढ़ लाख रुपए का सामान व नकदी रखी गई थी। पर्स गुम होने के बाद उनके होश उड़ गए। इस दौरान इसकी शिकायत अनीता गुप्ता के बेटे द्वारा रेलवे की सेवा 139 पर की गई। जिसके बाद उनका खोया हुआ पर्स मिल गया।

परिचित को सामान किया सुपुर्द

ट्रेन में यात्रा के दौरान एक महिला यात्री का पर्स आरपीएफ महिला एसआई को मिला। जिसमें लगभग डेढ़ लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात सहित कैश रखे गए थे। अनीता गुप्ता के बेटे द्वारा रेलवे की 139 सेवा में शिकायत किए जाने के बाद इटारसी आरपीएफ द्वारा महिला यात्री से बात की गई। इस दौरान पूरी तस्दीक करने के बाद आरपीएफ जब संतुष्ट हुई तो महिला यात्री के इटारसी में रहने वाले उनके परिचित हरिजीत सिंह मल्होत्रा को यह सामान सौंप दिया गया। आरपीएफ थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि जीटी एक्सप्रेस में सवार होकर महिला नई दिल्ली से नागपुर जा रही थी। इस दौरान उनका पर्स खो गया। आरपीएफ की महिला एसआई पिंकी झारिया ने स्टाफ की मदद से पर्स को महिला तक पहुंचाया। महिला एसआई के इस कार्य की जीआरपी द्वारा सराहना की जा रही है।

Tags:    

Similar News