एमपी में पुलिस ने जब्त किया 13 किलो सोना, जांच में जुटी जीएसटी टीम

MP News: मध्यप्रदेश की रतलाम पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 13 किलो सोना पकड़ा है। जिसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए बताई गई है।

Update: 2023-09-10 09:57 GMT

मध्यप्रदेश की रतलाम पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 13 किलो सोना पकड़ा है। जिसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए बताई गई है। जीएसटी के अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की जा रही है। यह सोना एक नंबर का है अथवा गलत तरीके से इसको लाया जा रहा था, इसके लिए बिलों की जांच करने में जीएसटी टीम जुट गई है।

मुंबई से रतलाम लाया गया था सोना

मुंबई से रतलाम लाए गए लगभग 13 किलो सोने को पुलिस ने बरामद किया है। प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने मुखबिर की सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। उनका कहना है कि शनिवार की सुबह मुखबिर से इस आशय की सूचना मिली कि मुंबई से रतलाम आ रही ट्रेन में एक व्यक्ति भारी मात्रा में सोने का परिवहन कर ला रहा है। जानकारी के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। एसपी राहुल लोढ़ा के निर्देश पर प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने स्टेशन रोड पर पुलिस को साथ लेकर मुखबिर के अनुसार बताए गए हुलिये के व्यक्ति को रोका और पूछताछ की। उसके साथ एक अन्य व्यक्ति भी था।

सोना से भरे मिले 100 पार्सल

दोनों की तलाशी लेने पर सोने से भरे कई पार्सल पाए गए। पुलिस का कहना है कि दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पकड़े गए व्यक्तियों ने अपना नाम सुभाष वर्मा निवासी राजस्थान और प्रवीण सैनी निवासी हरियाणा बताया है। इस संबंध में प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल के मुताबिक दोनों के पास से 100 के लगभग पार्सल पाए गए हैं। जिसमें स्वर्ण आभूषण एवं सोना बरामद किया गया है। पुलिस का कहना है कि यह सोना लगभग 8 करोड़ रुपए का है जिसका वजन लगभग 13 किलो है।

जीएसटी अधिकारियों ने शुरू की जांच

पुलिस का कहना है कि कई पार्सल में बिल भी पाए गए हैं। इसकी जानकारी पुलिस द्वारा जीएसटी अधिकारियों को दी गई। जीएसटी के अधिकारी स्टेशन रोड थाने पर पहुंचे और बरामद सोने के बिलों की जांच प्रारंभ की। जीएसटी अधिकारी अब यह पता लगाने में जुट गए हैं कि पार्सल के साथ जो बिल पाए गए हैं वह असली हैं या फर्जी। जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि सोना नंबर एक के जरिए अथवा गलत तरीके से लाया जा रहा था। मामले की जानकारी मिलने पर कई सर्राफा व्यापारी भी थाने पहुंचे। कई व्यापारियों का कहना था कि उनके पास बिल मौजूद हैं। पुलिस और जीएसटी अधिकारियों द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News