मध्यप्रदेश में इस महीने होंगे 26 सीटों में उपचुनाव, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश में इस महीने होंगे 26 सीटों में उपचुनाव, पढ़िए पूरी खबरमध्यप्रदेश: भाजपा की सरकार बनने के बाद कयास लगाया जा रहा था जल्द ही उपचुनाव

Update: 2021-02-16 06:26 GMT

मध्यप्रदेश में इस महीने होंगे 26 सीटों में उपचुनाव, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश: भाजपा की सरकार बनने के बाद कयास लगाया जा रहा था जल्द ही उपचुनाव होंगे लेकिन बीच समय में कोरोना ने पानी फेर दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा की उपचुनाव की तैयारी लगभग पूरी हो गयी है और जल्द ही तारीख की घोषणा भी कर दी जाएगी। 

मध्यप्रदेश में नहीं थम रहीं कांग्रेस की मुश्किलें, अब विंध्य का एक युवा विधायक भी भाजपा के संपर्क में

मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया की 26 सीटों में हो रहे चुनाव की तैयारियां जबरजस्त तरीको से की जा रही है. चुनाव आयुक्त की माने तो सितम्बर के अंतिम सप्ताह में चुनाव हो सकते है. बहरहाल अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

MP: Kamalnath की मीटिंग में 90 विधायकों में से सिर्फ 80 पहुंचे फिर हुआ कुछ ऐसा…

उन्होंने कहा कि- अगर संवैधानिक स्थिति देखी जाए तो 6 महीने के अंदर चुनाव होने चाहिए और होते भी हैं। लेकिन अगर किसी विपरीत स्थिति में देखा जाए तो धारा 324 के तहत हम सरकारों बात भी करेंगे।

रीवा : फांसी में लटकता मिला सांसद जनार्दन मिश्रा के सुरक्षाकर्मी का शव

बता दें कि मध्यप्रदेश की 26 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। कांग्रेस के 22 विधायकों ने मार्च में इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वो भाजपा में शामिल हो गए थे।

Rewa में तेजी से बढ़ रहे कोरोना ने किया परेशान, Prayagraj-Satna-Sidhi की सीमा से निकलने वालो के लिए सबसे बड़ी खबर, पढ़िए

Similar News