मध्य प्रदेश: गुना में काले हिरण के शिकारियों ने 3 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी, एक शिकारी भी मारा गया

Madhya Pradesh: गुना में तीन पुलिसकर्मियों के मारे जाने का पूरा मामला, शिवराज सिंह चौहान ने तीनों मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ मुआवजा देने का एलान किया

Update: 2022-05-14 06:58 GMT

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के गुना में काले हिरण के शिकारियों ने तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी, पुलिस और आरोपियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में एक शिकारी की भी मौत हुई है. वहीं पुलिस टीम के ड्राइवर को भी गोलियां लगी हैं और वह गंभीर रूप से घायल हुआ है. घटना शनिवार के तड़के सुबह 3-4 बजे की है. 

गुना में तीन पुलिस वालों की हत्या का पूरा मामला: 3 पुलिस कर्मियों के शहीद होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाई-लेवल मीटिंग बुलाई और घटनास्थल में देरी से पहुंचने वाले ग्वालियर IG अनिल शर्मा को पद से हटा दिया गया. एमपी सरकार ने तीनों पुलिसकर्मियों के परिवार वालों को 1-1 करोड़ रुपए बतौर मुआवजा देने का एलान किया है. शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि आरोपियों की पहचान हो गई है. 

गुना में पुलिसकर्मियों की हत्या का पूरा मामला 

Murder of 3 Policemen in Guna: एसपी राजीव कुमार के अनुसार गुना के सगा बरखेड़ा की तरफ शिकारियों के जाने की जानकारी पुलिस को मिली थी. काले हिरण के शिकारियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 3-4 टीमों के साथ घेराबंदी कर ली थी. शहरोक वन क्षेत्र से 4 बाइक में बदमाश जाते दिखे और पुलिस ने उन्हें घेर किया, पकडे जाने के डर से शिकारियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. 

इस मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम को बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर दिया, तीनों पुलिस जवानों की मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरन पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमे आरोपी शिकारी नौशाद मेवाती मारा गया. 

शहीद SI राजकुमार जाटव का अंतिम संस्कार अशोकनगर में होगा जबकि शहीद आरक्षक राजीव भार्गव का अंतिम संस्कार गुना में और शहीद आरक्षक संतराम का श्योपुर में अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

शिकारियों के पास 5 काले हिरण और मोर के अवशेष मिले 


शिकारियों के पास से 5 काले हिरण की खोपड़ी, चमड़ी, हड्डियां, सींघ और मोर के अवशेष  मिले हैं. जिन्हे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. 

गृहमंत्री बोले ऐसी कार्रवाई होगी जो नजीर बनेगी  

एमपी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि हमारे परिवार के तीन जांबाज़ सदस्यों की मौत हुई है. अपराधी कोई भी हो, पुलिस से बच नहीं सकता है. मैंने कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, हमलावरों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी, ऐसी कार्रवाई करेंगे, जो नजीर बन जाएगी।

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष डॉ  गोविन्द सिंह ने कहा है कि गुना में हुई यह घटना दुखद है. इससे यह स्पष्ट होता है कि एमपी में कानून व्यवस्था चौपट है, अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि वो पुलिस को भी नहीं छोड़ रहे हैं. इस घटना के बाद तो गृहमंत्री को इस्तीफा देदेना चाहिए 

गुना हत्याकांड पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा 


Tags:    

Similar News