माँ शारदा मैहर मेला 2023: रेलवे ने किया व्यापक इंतजाम, लाखो श्रद्धालुओं को मिलेगा लाभ

Maa Sharda Maihar Mela 2023: चैत्र नवरात्र पर्व के दौरान मैटर स्टेशन में आने-जाने वाले रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने व्यापक इन्तजाम किए है।

Update: 2023-03-24 04:00 GMT

विंध्य समेत देश के लाखो रेल यात्रियों को रेलवे ने सौगात दी है। बता दें की मैहर मेला के दौरान रेलवे ने व्यापक इन्तजाम किए हैं। चैत्र नवरात्र पर्व के दौरान मैटर स्टेशन में आने-जाने वाले रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने व्यापक इन्तजाम किए है।

अनारक्षित टिकट काउंटर 

मैहर में अनारक्षित टिकट बिक्री हेतु नियमित तौर पर दो यूटीएस काउंटर चलाए जाते हैं, मेले को देखते हुए तीन अतिरिक्त काउंटर की व्यवस्था की गई है। इसके आलावा एक एटीवीएम फैसिलिटेटर भी 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। इस प्रकार अनारक्षित टिकट बिक्री हेतु 6 काउंटर उपलब्ध होंगे साथ ही साथ टिकट बिक्री के आंकड़ों को देखते हुए इन काउंटर्स की संख्या कम या ज्यादा की जाएगी।

चिकित्सा सहायता

पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मंडल की सेंट जॉन्स टीम यात्रियों को चिकित्सा सेवा देने के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगी साथ ही साथ रिलायंस आरसीपीवी द्वारा डॉक्टर के साथ यात्रियों के  लिए चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई है एवं जिला प्रशासन के सहयोग से आपात स्थिति में यात्रियों के लिए एंबुलेंस भी उपलब्ध रहेगी।

पेयजल 

यात्रियों के लिए रेलवे के पेयजल के साथ-साथ तीनों प्लेटफार्म पर सेवा संस्था के द्वारा निशुल्क पेयजल की व्यवस्था की गई है साथ ही साथ प्लेटफार्म के बाहर स्थानीय प्रशासन के सहयोग से टैंकर द्वारा भी यात्रियों को निशुल्क पेयजल उपलब्ध कराया गया है।

टेंट व्यवस्था

सर्कुलेटिंग एरिया में 2 निजी कंपनियों द्वारा एवं एक नगरपालिका मैटर के द्वारा अतिरिक्त टेंट व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है, जिसमे यात्रियों के रुकने की एवं रेलगाड़ियों के समय सारणी की व्यवस्था है। ऑटो स्टैंड श्रद्धालुओं के लिए स्टेशन के समीप ही स्थानीय प्रश

Tags:    

Similar News