कटनी कलेक्टर ने दिए ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश, PHE कार्यपालन यंत्री को नोटिस जारी

Katni MP News: जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की समीक्षा बैठक के दौरान गलत आंकडे़ प्रस्तुत करने पर नाराजगी जताते हुए कलेक्टर अवि प्रसाद (Collector Avi Prasad) ने पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Update: 2023-01-01 08:34 GMT

Katni MP News: जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की समीक्षा बैठक के दौरान गलत आंकडे़ प्रस्तुत करने पर नाराजगी जताते हुए कलेक्टर अवि प्रसाद (Collector Avi Prasad) ने पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इस दौरान कलेक्टर ने यह भी कहा कि कार्य न करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करे। निर्धारित मानकों के अनुसार ही सामग्री का उपयोग किया जाए। किसी भी स्थिति में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा साथ ही लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत वर्ष 2022-23 में शत प्रतिशत घरां में नल कलेक्शन लगाए जाने के लिए तैयार की गई योजना की समीक्षा की। योजना के तहत डीपीआर सहित किए गए कार्यां की जानकारी ली।

बैठक में कार्यपालन यंत्री ने बताया कि 375 गांवो में से 338 ग्रामों की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो गई है। जिसकी लागत 239.63 करोड़ है। 3 सौ ग्रामां में कार्य प्रारंभ है। 324 गांवो की निविदा बुलाई गई है। बैठक में कलेक्टर ने 14 गांवो की जानकारी लेकर दो दिन में सर्वे कराने के लिए कहा है।

समीक्षा के दौरान रीठी क्षेत्र की प्रगति सही नहीं पाए जाने पर कलेक्टर ने एई को नोटिस जारी किया है। कलेक्टर ने स्कूलों और आंगनबाड़ी में पेयजल की व्यवस्था को प्राथमिकता के आधार पर करने के लिए कहा है।

लापरवाही आई सामने

समीक्षा बैठक के दौरान यह भी सामने आया कि कई ठेकेदार ऐेसे हैं जो कि सही तरीके से कार्य नही ंकर रहे हैं। ठेकेदारों की लापरवाही के कारण काम सही समय पर पूरा नहीं हो पा रहा है। इस मामले को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए कहा है कि काम न करने वाले या कार्य में लापरवाही करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की जाय। ऐसा करने से दूसरे ठेकेदारों को सबक मिलेगा।

Tags:    

Similar News