भरी पंचायत में किया प्रेम का इज़हार, प्रेमी युगल की हुई पिटाई, मामला दर्ज

रविवार को लॉकडाउन के बीच लगी सामाजिक पंचायत में प्रेमी युगल की सामूहिक रुप से पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत पर

Update: 2021-02-16 06:20 GMT

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के चिचोली थाना क्षेत्र के ग्राम आलमगढ़ मे रविवार को लॉकडाउन के बीच लगी सामाजिक पंचायत में प्रेमी युगल की सामूहिक रुप से पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत पर पुलिस ने पिटाई करने वाले एवं लॉकडाउन में पंचायत करने वाले 6 से 7 आरोपितों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अनुसूचित जनजाति वर्ग से ताल्लुक रखने वाले प्रेमी युगल के आपस में प्रेम संबंध हैं। दोनों आपस में शादी भी चाहते हैं। इसे देखते हुए पहले परिजनों ने सहमति भी दे दी थी, लेकिन फिर लॉकडाउन के बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मामला बिगड़ गया।

यह भी पढ़ें : हमें Coronavirus के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए: सीएम शिवराज सिंह चौहान

इसके बावजूद प्रेमी युगल शादी करना चाहते थे। इसी मसले के निराकरण को लेकर लड़की पक्ष के गांव में समाजिक पंचायत बैठी। यहां दोनों पक्षों को बुलाकर समझाने का प्रयत्‍न किया गया, लेकिन प्यार करने वालों ने भरी पंचायत में प्यार का इजहार कर शादी करने की जिद ठान ली।

डायल 100 को सूचना देकर बुलाया 

इसके बाद पंचायत में बैठे मुकद्दम के इशारा करते ही पंचायत के पंच प्रेमी युगल पर टूट पड़े। भरी पंचायत में लड़की और लड़के की जमकर पिटाई की गई। इसकी सूचना 100 डायल को उन्होंने किसी तरह जान बचाते हुए दी। मौके पर पहुंची चिचोली पुलिस प्रेमी युगल को लेकर थाने पहुंची।

इसके बाद प्रेमी की रिपोर्ट पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में 6 से 7 आरोपितों पर मामला दर्ज किया है। इस बारे में चिचोली टीआई आरडी शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के बीच पंचायत करने एवं प्रेमी युगल के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Similar News