Bilaspur : पटरी छोड़ सड़क पर दौडा बिना चालक के इंजन, कट गए थे 12 लोग

सोमवार दोपहर भीड़-भाड़ वाले इलाके में उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब एक इंजन बिना चालक के दौड़ता हुआ पटरी छोड़कर सड़क पर पहुंच गया।

Update: 2021-08-16 15:44 GMT

बिलासपुर (Bilaspur Train Accident) : सोमवार दोपहर भीड़-भाड़ वाले इलाके में उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब एक इंजन बिना चालक के दौड़ता हुआ पटरी छोड़कर सड़क पर पहुंच गया। करीब एक किलोमीटर दौड़ने के बाद बाद वह जमीन में घिसटकर रुक गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नही हुआ। यह हादसा बिलासपुर रेलवे स्टेशन (Bilaspur Railway Station) से पहले तारबाहर-सिरगिट्टी रेलवे फाटक के पास हुआ। बताया जाता है कि वर्ष 2011 में तारबाहर-सिरगिट्टी फाटक पर एक बड़ा हादसा हुआ था। जिसमें धनतेरश के दिन ट्रैक पार करते समय लोकल की चपेट में आ जाने से करीब 12 लोगों की मौत हो गई थी।

दोपहर के समय हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार डेढ किलोमीटर की दूर पर स्थित लोको शेड से दोपहर के समय किसी ने इंजन को निकाला और उसे छोड़ दिया। इसी दौरान इंजन सिरगिट्टी की ओर चल दिया। बताया जाता है कि इंजन सामान्य गति से दौड़ता रहा और नियंत्रण के अभाव में कई सिग्नल और इलेक्टिक पेल को तोड़ता हुआ बेपटरी हो गया। बताया जाता है कि कुछ देर घिसटने के बाद इंजन जाम हो गया।

कोई हताहत नहीं

बताया जाता है कि जिस तारबाहर-सिरगिट्टी रेलवे फाटक के पास यह हादसा हुआ वह व्यस्त इलाको में से एक है। गनीमत यह रही कि बिना चालक के इंजन के सामने कोई नही आया। लोगो ने देखा कि इंजन आ रहा है और कोई हार्न भी नहीं बजा रहा है ऐसे में लोग साइड हो गये।

जानकारी मिलेते ही दौडे़ अधिकारी

स्थानीय लोगों की माने तो दोपहर करीब 3 बजे इंजन चलता हुआ सड़क पर आ गया। बताया जाता है कि इस इंजन के पीछे उसी लाइन में मालगाड़ी आ रही थी। चालक ने सामने कुछ गड़बड़ देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाया और सम्भावित हादसे की जानकारी वाकी टाकी के माध्यम से दी। हादसे के बाद हावड़ा रूट की एक लाइन बंद हो गई है। अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और उन्होंने इंजन को हटाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

Tags:    

Similar News