ATS Action: टेरर फंडिंग मामले में देश भर के 12 ठिकानों पर एटीएस की कार्रवाई, नीमच से दीपक सिंघल को हिरासत में लिया

MP News: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंधित मामलों में देश भर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा छापेमारी की जा रही है। मध्यप्रदेश के भोपाल व नीमच में भी जांच की जा रही है। नीमच से कारोबारी दीपक सिंघल को हिरासत में लिया गया है।

Update: 2023-10-11 07:49 GMT

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंधित मामलों में देश भर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा छापेमारी की जा रही है। मध्यप्रदेश के भोपाल व नीमच में भी जांच की जा रही है। नीमच से कारोबारी दीपक सिंघल को हिरासत में लिया गया है। केन्द्र सरकार पीएफआई पर पिछले साल सितम्बर महीने में आतंकी संगठन पीएफआई पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा चुकी है। देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त और अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठनों से संबंध रखने वाले पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मध्यप्रदेश, राजस्थान और दिल्ली सहित तकरीबन 12 ठिकानों पर मंगलवार देर रात से एनआईए छापामारी कर रही है।

इनसे की गई पूछताछ

मध्यप्रदेश एटीएस और एनआईए की संयुक्त टीम ने बीती देर रात्रि केन्द्रीय जांच एजेंसियों के इनपुट पर एमपी के नीमच निवासी कारोबारी दीपक सिंघल के ठिकानों पर छापा मारा। दीपक सिंघल शैल कंपनियों के माध्यम से पैसों का हवाला किया और जीएसटी को भी करोड़ों को चूना लगा चुका है। जीएसटी भी उसके खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। मप्र एटीएस और एनआईए की टीम दीपक सिंघल से टेरर फंडिंग को लेकर पूछताछ कर रही है। मुसाब खान और उसके परिवार वालों से भी पूछताछ हुई। तकरीबन तीन घंटे तक पूछताछ चली। टीम ने दो मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं।

टेरर फंडिंग को लेकर हो रही जांच

पीएफआई संगठन से जुड़े लोगों का टेरर फंडिंग में भी शामिल होने के पुख्ता सबूत एनआईए को मिले हैं। इसके बाद टेरर फंडिंग को लेकर जांच की जा रही है। कथित आतंकी संगठन के आकाओं से संपर्क रखने वाले कुछ और पीएफआई सदस्यों की गिरफ्तारी और आतंकी संगठन को सहयोग करने वालों को लेकर बीती देर रात से एनआईए मध्यप्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के 12 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। आज सुबह एनआईए और मप्र एटीएस की टीम ने एक साथ राजधानी भोपाल के खानूगांव स्थित एक बड़ी इमारत में छापा मारा है। इस दौरान पहली मंजिल पर रहने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। बताया गया है कि वह करीब डेढ़ वर्ष पहले ही यहां रहने के लिए आया था। युवक के संपर्क पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से मिलने के बाद उसे हिरासत में लिया गया है। युवक यहां रहकर अपने आपको पढ़ाई करना बताता था।

Tags:    

Similar News