एमपी में 15 सितंबर से खुलेंगे सभी कॉलेज, 50 फीसद छात्रों की उपस्थिति होगी, बाकी ऑनलाइन जॉइन करेंगे

कॉलेज में प्रवेश के पहले शिक्षक और छात्र दोनों को कम से कम पहली कोरोना वैक्सीन डोज लगवानी होगी.

Update: 2021-08-28 13:10 GMT

एमपी में 15 सितंबर से खुलेंगे सभी कॉलेज - मोहन यादव, उच्च शिक्षा मंत्री, मप्र 

भोपाल. मध्य प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज 15 सितंबर से खुलेंगे. 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति क्लास में होगी, जबकि 50 फीसद छात्र ऑनलाइन क्लास जॉइन कर पढ़ाई कर सकेंगे. साथ ही सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों का कोरोना वैक्सीनेटेड (COVID 19 Vaccinated) होना अनिवार्य होगा. इस बात की जानकारी मप्र के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने दी है. 

मप्र के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Higher Education Minister Mohan Yadav) ने उज्जैन में कहा है कि राज्य में कॉलेजों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. 15 सितंबर से सभी कॉलेज खोल दिए जाएंगे. कॉलेज में एक बार में 50 फीसदी छात्रों की ही उपस्थिति हो सकेग, शेष 50 फीसदी छात्र ऑनलाइन क्लास जॉइन कर पढाई कर सकेंगे. 

वैक्सीनेटेड होना आवश्यक 

उन्होंने बताया कि कॉलेज में प्रवेश करने वाले हर शख्स को वैक्सीनेटेड होना अनिवार्य किया गया है. शिक्षक और छात्र दोनों को कम से कम पहली कोरोना वैक्सीन डोज लगवानी होगी, तभी कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा. अगर जरूरत होगी तो कॉलेज में Vaccination Centre भी खोला जा सकता है. 

कॉलेजों को यह अधिकार 

मंत्री ने बताया कि सभी कॉलेजों को यह अधिकार सरकार ने दिया है कि वे तय कर सके कि वे कब, और कौनसी क्लास लगाएंगे. आवश्यक हुआ तो कॉलेजों को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से भी अनुमति ले सकते हैं. छात्रावास के संबंध में 1 सितंबर को भोपाल में होने वाली बैठक में निर्णय किया जाएगा.

Tags:    

Similar News