BHOPAL में 3 कोरोना पॉजिटिव मिला, संक्रमित लोगों की संख्या 27 हुई, दो मरीजों की मौत हुई

भोपाल. भोपाल में तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। यह समरधा इलाके का रहने वाला है, जो रेलवे में गार्ड है। कलेक्टर तरुण पिथौड़े

Update: 2021-02-16 06:17 GMT

भोपाल. भोपाल में तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। यह समरधा इलाके का रहने वाला है, जो रेलवे में गार्ड है। कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने इसकी पुष्टि की है। गुरुवार को सर्दी-जुकाम की शिकायत पर उन्होंने रेलवे हॉस्पिटल में जांच कराई। वहां से डॉक्टरों ने उन्हें एम्स रेफर कर दिया था। एम्स के डॉक्टरों ने इनका सैंपल लिया और जांच हुई। आज रिपोर्ट आई इसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्हें एम्स के आइसोलेशन वार्ड में में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसकी हालत सामान्य है। रेलवे गार्ड की झांसी-भुसावल के बीच ड्यूटी थी।

सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि जिला अस्पताल की मेडिकल टीम ने उनकी कॉलोनी पहुंचकर उनके परिजन की मेडिकल स्क्रीनिंग की है, इसके बाद उन्हें भी होम आइसोलेशन में रखा गया है। उनकी भी तबियत सामान्य है। भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हो गई है। इससे पहले बुधवार को एक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। पत्रकार की बेटी को भी कोरोना संक्रमण है। 

मध्यप्रदेश में 27 लोग संक्रमित

प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27 हो गई, इनमें 2 की मौत हो चुकी है। अब तक इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना से संक्रमित मामले सामने आए हैं। इंदौर में 2 की मौत हो चुकी हैं। इनमें एक 65 वर्षीय बुजुर्ग इंदौर से और इतने ही साल की बुजुर्ग महिला उज्जैन की रहने वाली थी।

15 फरवरी के बाद 12 हजार से ज्यादा लोग विदेशों से लौटे राज्य सरकार की ओर से 12 हजार 125 लोगों की सूची जारी की गई है, जो 15 फरवरी के बाद विदेश से लौटे हैं। इनसे कहा गया है कि जिन लोगों में संक्रमण की संभावना हो सकती, उन्हें होम क्वारैंटाइन में रहना है। इन लोगों को सामुदायिक प्रयास से प्रोटोकाॅल का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। आम लोगों से कहा गया है कि यदि किसी क्वारैंटाइन द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता है, तो इसकी सूचना जिला कंट्रोल रूम अथवा हेल्पलाइन नंबर 104 पर दे सकते हैं।

Similar News