महाराष्ट्र: रायगढ़ में हाई-अलर्ट, हरिहरेश्वर तट पर दो खाली बोटों में मिलीं AK-47, सभी समुद्री क्षेत्रों में नाकाबंदी

Maharashtra Raigad, AK-47 Found In Boats of Harihareshwar: महाराष्ट्र के रायगढ़ के हरिहरेश्वर समुद्री क्षेत्र में दो खाली बोटों के अंदर कई AK-47 राइफल मिली हैं

Update: 2022-08-18 09:47 GMT

Maharashtra: महाराष्ट्र के रायगढ़ हरिहरेश्वहर (Raigad, Harihareshwar) के समुद्री क्षेत्र में दो संदिग्ध बोटों के अंदर तीन AK-47 राइफल मिली हैं. बोट खाली थी उसमे कोई मौजूद नहीं था. ऐसे में पुलिस को संदेह है कि या तो आतंकी बोट छोड़कर भाग गए हैं या फिर इन हथियारों को किसी दूसरे लोगों के लिए बोट में रखा गया था. मौके पर महाराष्ट्र ATS भी पहुँच गई है और जांच शुरू हो गई है. ATS चीफ विनीत अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये आतंकी साजिश भी हो सकती है।

रायगढ़ के हरिहरेश्वहर तट के समुद्री क्षेत्र में लोगों ने दो बोट देखीं, इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने रस्सी के सहारे दोनों बोट को किनारे खिंचा और जब उसके अंदर रखे सामान की जांच की तो बोटों में तीन AK-47 राइफल और भारी मात्रा में कस्तूस बरामद हुए. 

रायगढ़ में खाली बोट में मिली AK-47 राइफल 

पुलिस ने राइफल और कारतूस जब्त कर लिए है. इस मामले की पूछताछ स्थानीय निवासियों से की जा रही है. पूरे रायगढ़ में हाई-अलर्ट है और यहां के समुद्री क्षेत्रों में नाकेबंदी कर दी गई है. बता दें कि जब मुंबई में 26/11 हमला हुआ था तब भी ऐसी ही बोट से हथियार बंद आतंकी मुंबई में घुसे थे. 


महाराष्ट्र में आतंकी हमले की साज़िश हो सकती है 

रायगढ़ के समुद्री क्षेत्र में दो संदिग्ध बोटों का पाया जाना और उन खाली बोटों में AK-47 हथियार और बड़ी मात्रा में कारतूस के होने से सीधा शक पाकिस्तान और महाराष्ट्र में आतंकी हमले की साज़िश की और जा रहा है. 

हरिहरेश्वर तट से 32 किमी दूर भादरखोल में एक लाइफबोट भी मिली है, दोनों क्षेत्र रायगढ़ के श्रीवर्धन तालुका के अंदर आते हैं. ATS चीफ का कहना है कि यह आतंकी साज़िश है. हो सकता है कि बोट ख़राब होने के बाद आतंकी लाइफ बोट की मदद से भादरखोल तक पहुंचे हों और अपने साथ 3 AK-47 से भरे बक्से को ना ले जा पाए हों. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन आतंकियों के पास हथियार नाहीं है.


साल 2008 में मुंबई के 26/11 आतंकी हमला इसी तरह हुआ था. पाकिस्तान से आतंकियों का एक दल बोट के सहारे ही मुंबई में घुसा था. और सैंकड़ों लोगों की जान AK-47 राइफल से ली थी. इस हमले में 300 से ज़्यादा लोगों की जान गई थी. लश्कर ए तैय्यबा के 10 आतंकियों ने पूरे मुंबई को दहला दिया था. बता दें की जिस जगह से यह बोट मिली हैं वहां से मुंबई सिर्फ 180 किमी दूर है. 


ATS और पुलिस को संदेह है कि या तो आतंकी रायगढ़ में हमला करने के लिए आए थे और बीच में उनकी बोट खराब हो गई इसी लिए वह बोट छोड़कर तट में घुस गए या फिर भारत में पहले से रह रहे आतंकियों को हथियार मुहैया कराने के लिए इन बोटों को जानबूझकर यहां छोड़ा गया. 


Tags:    

Similar News