बॉम्बे हाईकोर्ट के जज ने सुनवाई के दौरान इस्तीफा दिया! कहा- आत्मसम्मान के खिलाफ काम नहीं कर सकता

Bombay High Court judge resigns: बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस रोहित बी देव ने अपने पद से 4 अगस्त को इस्तीफा दे दिया।

Update: 2023-08-04 12:40 GMT

जस्टिस रोहित बी देव ने इस्तीफा क्यों दिया: बॉम्बे हाईकोर्ट के जज ने चलती सुनवाई के दौरान इस्तीफा दे दिया, नागपुर बेंच में पदस्त जस्टिस रोहित बी देव ने 4 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा 'मैं आत्म सम्मान के खिलाफ जाकर काम नहीं कर सकता' जस्टिस रोहित बी देव 4 दिसंबर 2025 को रिटायर होने वाले थे. 

Why Justice Rohit B Deo Resign 

Justice Rohit B Dev ने कहा- मेरी किसी के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं है। अगर मैने किसी का दिल दुखाया हो तो माफ करें । उन्होंने कहा कि आत्मसम्मान के खिलाफ काम नहीं कर सकता। हालांकि किसने उनके आत्मसम्मान को ठेंस पहुंचाई इसका पता नहीं चल पाया है. 

गौरतलब है कि Justice Rohit B Deo बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच में पदस्त थे, वो कोर्ट में किसी मामले की सुनवाई कर रहे थे. अचानक से उन्होंने अपने इस्तीफे का एलान कर दिया, उन्होंने कोर्ट से माफ़ी मंगाते हुए अपनी नौकरी को त्याग दिया। उन्होंने कहा- मेरी किसी से दुर्भावना नहीं है, अगर मैंने किसी का दिल दुखाया हो तो माफ़ करें मगर मैं अपने आत्मसम्मान के खिलाफ जाकर काम नहीं करूंगा 

गौरतलब है कि जस्टिस रोहित बी देव ने 14 अक्टूबर 2022 को GN साईंबाबा को माओवादियों से संबंध रखने में क्लीन चिट दे दी थी, जिसे बाद में सुप्रीम ने ख़ारिज कर दिया था. हाल ही में महाराष्ट्र सरकार, समृद्धि एक्सप्रेसवे के ठेकेदारों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए प्रस्ताव लाई थी। जस्टिस रोहित देव की अध्यक्षता वाली बेंच ने महाराष्ट्र सरकार को अधिकार देने वाले उस प्रस्ताव पर रोक लगा दी। 


Tags:    

Similar News