Hast Rekha : बहुत कम लोगों के हाथों में होती है यह रेखा, बदल देती है लाइफ

Hast Rekha : मनुष्य के हाथ में ढेर सारी रेखाएं होती हैं। इन रेखाओं की मदद से मनुष्य के साथ भविष्य में क्या होने वाला हैं। उसे जाना जा सकता हैं। साथ ही हाथों में बनी रेखाएं जीवन की सफलता, वैवाहिक जीवन, शिक्षा आदि को भी बयां करती हैं।

Update: 2021-02-27 11:23 GMT

Hast Rekha : मनुष्य के हाथ में ढेर सारी रेखाएं होती हैं। इन रेखाओं की मदद से मनुष्य के साथ भविष्य में क्या होने वाला हैं। उसे जाना जा सकता हैं। साथ ही हाथों में बनी रेखाएं जीवन की सफलता, वैवाहिक जीवन, शिक्षा आदि को भी बयां करती हैं। ऐसे में सूर्य रेखा जीवन की प्रगति एवं उन्नति को प्रदर्शित करती हैं। लेकिन यह रेखा कहां से शुरू हो रही है यह जानना बेहद जरूरी हैं।

जानकारों की माने तो जिन लोगों के हाथों में सूर्य रेखा अगर जीवन रेखा से शुरू होती है वह जीवन में प्रगति, उन्नति एवं प्रसिद्धि बढ़ाने वाली होती है। ऐसे व्यक्ति जीवन में कड़ी मेहनत एवं योग्यता से नित रोज सफलता की सीढ़ी चढ़ता है। कहा तो यह भी जाता है कि यदि सूर्य रेखा सही एवं सटीक है तो यह जीवन में उन्नति का कारक है और अच्छी सफलता प्रदान करती है। तो वहीं अगर सूर्य रेखा भाग्य रेखा से शुरू हो तो यह गुणों में बढ़ोत्तरी करती हैं। साथ ही इन लोगों का भाग्य अच्छा साथ देता है।

यह दिन दो-गुनी तरक्की जीवन में करते हैं। सूर्य रेखा जिस स्थान पर भाग्य रेखा से उपर उठती है उसी साल से वह व्यक्ति जीवन में तरक्की करने लगता है। यह रेखा जितनी स्पष्ट एवं सुन्दर होगी वह उतनी ही प्रसिद्धि और उन्नति में बढ़ोत्तरी करेगी। माना तो यह भी जाता है कि जिन लोगों के हाथों में ऐसी रेखाएं होती है वह प्रकृति प्रेमी होता हैं। प्राकृतिक दृश्यों को देखना बेहद पसंद करता हैं। इनके अंदर प्राकृतिक के प्रति बेहद लगाव होता हैं। जिससे यह प्राकृति से खूब प्यार करते हैं। 

बता दें कि इस आलेख में दी गई जानकारी पूर्णत सत्य एवं सटीक हैं। इसका हम पूरी तरह से दावा नहीं करते हैं। यह जनरूचि को ध्यान में रखकर तैयार की गई। 

 

   खड़े ट्रक से भिड़ी स्कार्पियों, एक ही परिवार 6 लोगों की मौत

 

   ट्रक ने 40 वर्षीय युवक को कुचला, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

Satna : अवैध संबंधों को छिपाने डेंटिस्ट ने की असिस्टेंट की हत्या, कत्ल का राज छिपाने प्रेमिका के साथ...

Similar News