MP में यहाँ मिल रहा 2.5 लाख रुपये किलो आम, बगीचे की सुरक्षा के लिए 3 गार्ड और 9 कुत्तो की भर्ती

Rs 2.5 lakh per kg mango is being available here in MP, 3 guards and 9 dogs are recruited to protect the garden जबलपुर : मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में एक ऐसे आम की खेती की जा रही है. जिसका नाम आप शायद ही सुना होगा. जी हां ये बिल्कुल सत्य है की ये आम 2.5 लाख रुपये किलो की कीमत में मिल रहा है. बताया जाता है की इस आम की सुरक्षा के लिए 3 गार्ड और 9 कुत्ते बगीचे के मालिक द्वारा नियुक्त किये गए है. जो 24 घंटे आम की सुरक्षा करते है.

Update: 2021-06-20 09:28 GMT

 

Rs 2.5 lakh per kg mango is being available here in MP, 3 guards and 9 dogs are recruited to protect the garden

जबलपुर : मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में एक ऐसे आम की खेती की जा रही है. जिसका नाम आप शायद ही सुना होगा. जी हां ये बिल्कुल सत्य है की ये आम 2.5 लाख रुपये किलो की कीमत में मिल रहा है. बताया जाता है की इस आम की सुरक्षा के लिए 3 गार्ड और 9 कुत्ते बगीचे के मालिक द्वारा नियुक्त किये गए है. जो 24 घंटे आम की सुरक्षा करते है.

जापान में पाए जाता है

मिली जानकारी के मुताबिक यह आम जापान में पाया जाता है. और इसकी अंतराष्ट्रीय कीमत लगभग 2 लाख 70 हजार रूपए है. 

इस आम की खास बात यह है की ये आबो हवा में पैदा किया जाता है. और यह आम हजारो में नहीं बल्कि लाखो में बिकता है. जापानी भाषा में इस आम को 'ताईयो नो तामागो' कहा जाता है. 

यहाँ हो रही तमागो की खेती 

बता दे की इस आम को जबलपुर के चरगवां में रहने वाले संकल्प परिहार अपने बगीचे में उगा रहे है. साथ ही इन आमो की सुरक्षा के सारे इंतज़ाम किये गए है. 

कृषि विभाग के अधिकारी की माने तो उन्हें इस तरह के आम की कोई जानकारी नहीं थी. मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार कृषि विभाग के अधिकारी ने कहा की वो जल्द ही इस आम को देखने जाएंगे. साथ ही आम के मालिक की प्रशंसा भी की. 

Similar News