जबलपुर : पत्थर और पाउडर से बनाई जा रही थी खाद, फैक्ट्री पर क्राइम ब्राच का छापा, पहुचा पूरा प्रशासन

जबलपुर। पत्थर और पाउडर से नकली खाद बनाने वाली एक फैक्ट्री में क्राइम ब्रांच ने छापामार कार्रवाई करके भारी मात्रा सामान जब्त किया है। नकली

Update: 2021-02-16 06:41 GMT

जबलपुर : पत्थर और पाउडर से बनाई जा रही थी खाद, फैक्ट्री पर क्राइम ब्राच का छापा, पहुचा पूरा प्रशासन

जबलपुर। पत्थर और पाउडर से नकली खाद बनाने वाली एक फैक्ट्री में क्राइम ब्रांच ने छापामार कार्रवाई करके भारी मात्रा सामान जब्त किया है। नकली खाद बनाने वाले करोबार का यह गोरखधंधा प्रदेश के जबलपुर मे स्थित अमर कृर्षि केद्र की है। जिसका संचालक मंयक खत्री है। वह छापेमार कार्रवाई की भनक लगते ही फरार हो गया है।

Best Winter Wear on Amazon, देखे पूरी लिस्ट और ऑफर्स

ब्रांडेडे खाद कम्पनी के मोनो पर कारोबार

जानकरी के तहत मंयक खत्री की फैक्ट्री में मरबल पत्थर पाउडर एंव केमिकल का उपयोग करके उसमें से खाद बनाई जा रही थी। उसे बाजार में कम्पनी संचालक के द्वारा 800 से एक हजार रूपये में बिक्री की जा रही थी, जबकि खाद महज सौ रूपये की लागत से तैयार की जाती है।

नकली खाद फैक्ट्री सील

नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री के कारोबार की जानकारी लगते ही कलेक्टर सहित अन्य सम्बधित अधिकारी मौके पर पहुच गये। जांच के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। वही संचालक की तलाश पुलिस कर रही है। क्राइम ब्रान्च के एएसपी गोपाल खन्डेल ने बताया कि जांच के दौरान काफी मात्रा में नकली खाद बनाने का सामान आदि मिला है। उसे जब्त किया गया है।

Similar News