Bank Ko Hindi Mein Kya Kahate Hain? जानिए

What Is The Full Form Of Bank, What Is Bank Called In Hindi: बैंक को हिंदी में क्या कहा जाता है और इसकी फुल फॉर्म क्या है, इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं? रोजाना हर किसी के मुँह से आमतौर पर आपने बैंक शब्द सुना ही होगा।

Update: 2024-03-08 11:24 GMT

Bank Ko Hindi Me Kya Kehte Hai, Bank Meaning In Hindi: बैंक को हिंदी में क्या कहा जाता है और इसकी फुल फॉर्म क्या है, इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं? रोजाना हर किसी के मुँह से आमतौर पर आपने बैंक शब्द सुना ही होगा। लेकिन इनमें से कुछ शब्द ऐसे होते हैं जिनकी फुल फॉर्म हमें मालूम नहीं होती है.

Bank Ka Hindi Me Name, Bank Ko Hindi Me Kya Kehte, Bank Ko Hindi Me Kya Kahte, Bank Ko Hindi

बैंक को हिंदी में अधिकोष कहा जाता है। वहीं अगर बैंक की फुल फॉर्म की बात करें तो वो बॉरोइंग, एकसेप्टिक, नेगोशिएटिंग और कोडिंग है।

बता दें कि बैंक को हिंदी में अधिकोष कहा जाता है. इसका मुख्य कार्य ग्राहकों के पैसों को सुरक्षित रखना है. इसके अलावा बैंक ग्राहकों को एक निश्चित ब्याज दर पर उधार देती है. इसके साथ ही बैंक ग्राहकों के कीमती सामान का ध्यान रखने के लिए उसे लॉकर की सुविधा भी उपलब्ध कराती है.

बैंक में अकाउंट खोलते हैं यह आपको पासबुक, चेक बुक, ATM की सुविधा देता है. जिससे कैश लेन देन करते हैं. यानी सीधा सा मतलब है बैंक किसी न किसी तरह हर किसी के जीवन से जुड़ा है.

Tags:    

Similar News