Onion and Lady Finger Recipe : भिंडी एवं प्याज की यह रेसिपी है स्वाद में लजवाब, एक जरूर करें ट्राई, जाने तैयार करने की विधि

Onion and lady finger recipe : भिंडी कई लोगों की सबसे फेवरेट सब्जियों में से एक हैं। भिंडी का उपयोग भी कई तरह से किया जाता हैं। किसी को भिंडी की सब्जियां खूब पसंद आती है तो कई लोग इसकी कलौजी खाने के शौकीन होते हैं। ऐसे में अगर आप भी भिंडी के शौकीनों में से एक हैं।

Update: 2021-03-22 00:27 GMT

Onion and lady finger recipe : भिंडी कई लोगों की सबसे फेवरेट सब्जियों में से एक हैं। भिंडी का उपयोग भी कई तरह से किया जाता हैं। किसी को भिंडी की सब्जियां खूब पसंद आती है तो कई लोग इसकी कलौजी खाने के शौकीन होते हैं। ऐसे में अगर आप भी भिंडी के शौकीनों में से एक हैं। तो एक बार आप प्याज एवं भिंडी की इस रेशिपि का स्वाद जरूर चखें। तो चलिए जानते है इसे तैयार करने की विधि।

सामग्री

भिंड़ी-प्याज मिश्रित इस रेसिपी को तैयार करने के लिए आप सबसे पहले 500 ग्राम भिंडी, कद्दूकस किया अदरक 1 इंच, बारीक दो कटे प्याज, एक चम्मच जीरा, आधा चम्मच हल्दी पाउडर, स्वादनुसार लाल मिर्च, स्वादानुसार नमक, 3 चम्मच तेल।

ऐसे करें तैयार

भिंडी को सबसे पहले अच्छी तरह से धुले और फिर इसे सुखा लें। फिर पैने में तेल गर्म करें और उसमें जीरा डाले। जब जीरा पक जाए तो उसमें कटी हुई प्याज एवं अदरक डाले। आंच धीमी करके इसे अच्छी तरह से भुन लें। फिर पैने में भिंडी डाले और नमक, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च आवश्यकतानुसार डाले। धीमी आंच में भिड़ी को पकाएं। जब यह रेसिपी आपकी तैयार हो जाए तो इसे रोटी या पराठे के साथ सर्व करें। 

Similar News