CAA,NRC Delhi Riots: राहुल, सोनिया, प्रियंका, अनुराग, स्वरा, ओवैसी सहित कई को हाईकोर्ट कोर्ट का नोटिस

CAA, NRC Delhi Riots: देश की राजधानी दिल्ली CAA और NRC दंगों में जल रही थी

Update: 2022-02-28 09:46 GMT

CAA, NRC Delhi Riots: साल 2019 से लेकर कोरोना आने के पहले 2020 तक देश की राजधानी दिल्ली सहित कई इलाकों में लोगों ने CAA NRC का विरोध किया, लोगों ने इस कानून को समझे बगैर इसका बड़े पैमाने में विरोध किया, विपक्ष पार्टी के नेताओं ने देश के मुसलमानों को इस बिल को लेकर इतना झूठ बोला कि उन्हें लगा मोदी सरकार मुसलमानों को भारत से बाहर निकालना चाहती है। 

अब हाईकोर्ट ने दिल्ली दंगों में लोगों को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में देश के बड़े नेताओं और कुछ छुटभैये एक्टर्स को नोटिस थमाई है। इनपर आरोप लगाया गया है कि इन्ही लोगों के कारण CAA प्रदर्शनकारियों को भड़काया गया है, इन्होने लोगों को भड़काऊ भाषण देकर लोगों को हिंसा के मार्ग में उतरने के लिए उकसाया है। 

किसको नोटिस मिली 

इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी, केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर, बॉलीवुड की एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. नोटिस में पूछा गया है कि इन सभी नेताओं के खिलाफ CAA के खिलाफ हुए दंगों के मुकदमों में एक पक्ष चलाकर मुकदमा क्यों नहीं करना चाहिए। 

टोटल 25 लोगों को नोटिस दी गई है 

जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिस अनूप कुमार मेंदीरत्ता की डिवीजन बेंच में इस मामले के दोनों पक्ष के वकीलों की याचिका में कुल 25 लोगों को दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस दिया है, जिनमे बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा, आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान, वारिस पठान, महमूद पार्चा, AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल है। इन सभी लोगों पर दिल्ली दंगा में लोगों को हिंसा करने के लिए भड़काने के आरोप हैं. 


Tags:    

Similar News