अमृतसर के गोल्डन टेंपल के पास हेरिटेज स्ट्रीट में ब्लास्ट! श्रद्धालु घायल, धमाके का CCTV वीडियो देखें

Blast in Heritage Street near Golden Temple Amritsar:अमृतसर के हेरिटेज स्ट्रीट में धमाका हुआ है.

Update: 2023-05-07 06:21 GMT

Blast in Heritage Street near Golden Temple Amritsar: अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में धमाका हुआ है. इस हादसे में कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं. जांच के लिए फोरेंसिक टीम पहुंच गई है. घटना शनिवार देर रात 12 बजे की है. हेरिटेज स्ट्रीट पर जोरदार धमाका हुआ जिससे सारागढ़ी पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के कांच फुट गए. यह कांच के टुकड़े 4-5 लोगों के शरीर में घुस गए. घायल लोगों को तुरंत अस्पताल भेजा गया. 

गोल्डन टेम्पल के पास धमाका 

पुलिस को प्राथमिक जांच में मालूम हुआ है कि हेरिटेज स्ट्रीट में हुआ धमाका एक हादसा है कोई हमला नहीं है. इस बीच धमाके का CCTV फुटेज सामने आया जिसमे ब्लास्ट से निकलती आग और धुआँ देखा जा सकता है. इस मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया गया. 

बताया गया है कि यह धमाका सारागढ़ी सराएं के सामने बनी पार्किंग में हुआ. लोग रात 12 बजे हेरिटेज स्ट्रीट में घूम रहे  थे. तभी तेज धमाके की आवाज सुनाई दी. दूसरे राज्य से आई 6 लड़कियों पर गाड़ियों के टूटे हुए कांच लगे जिनसे वह घायल हो गईं. पास ही में एक बेंच पर एक युवक सो रहा था. जिसकी टांग में कांच का  बड़ा टुकड़ा घुस गया. और एक दूसरे व्यक्ति को भी मामूली चोट आई. 

आसपास के लोगों और पुलिस को पहले लगा की यह आतंकी हमला है, लेकिन प्राथमिक जांच में पाया गया कि इस धमाके से आतंकियों का कोई कनेक्शन नहीं है. लोग लोगों का कहना है कि धमाके के पास आसपास पोटेशियम की गंध आ रही थी. खिड़की के पास पाउडर जैसा कुछ बिखरा पड़ा था. 

यह धमाका क्यों हुआ इसकी जांच की जा रही है. फोरेंसिक टीम ने सैम्पल ले लिए हैं. उसके बाद ही यह स्पष्ट होगा कि यह हादसा था क्या किसी के द्वारा ब्लास्ट किया गया था. 

Tags:    

Similar News