रायपुर : दो सिंचाई योजना के लिए 93 करोड़ रूपए स्वीकृत

रायपुर : दो सिंचाई योजना के लिए 93 करोड़ रूपए स्वीकृत छत्तीसगढ़ शासन ने राजनांदगांव जिले की दो सिंचाई योजना के कार्यो के लिए

Update: 2021-02-16 06:24 GMT

रायपुर : दो सिंचाई योजना के लिए 93 करोड़ रूपए स्वीकृत

छत्तीसगढ़ शासन ने राजनांदगांव जिले की दो सिंचाई योजना के कार्यो के लिए 93 करोड़ 20 लाखरूपये स्वीकृत किये है। स्वीकृत कार्यो में जिले के छुईखदान विकासखण्ड के सुरही जलाशय के वेस्ट वियर की ऊॅचाई बढ़ाने, सुरही नहर विस्तार का जीर्णोद्धार एवं लाईनिंग कार्य के लिए 45 करोड़ 99 लाख 48 हजार रूपये स्वीकृत किये है। इससे क्षेत्र में करीब एक हजार 798 हेक्टेयर क्षेत्र में अतिरिक्त सिंचाई सुविधा हो जाएगी।

मोदी सरकार ने दी छत्तीसगढ़ को सबसे बड़ी राहत, पंचायतों के लिए जारी की इतनी राशि

इसी प्रकार से राजनांदगांव के ही विकासखण्ड खैरागढ़ की आमनेर-मोतीनाला डायवर्सन योजना के जल आवर्धन के कार्यो और नहरों की रिमाडलिंग तथा लाईनिंग कार्य के लिए 47 करोड़ 21 लाख 4 हजार रूपए स्वीकृत किये गये है। सिंचाई योजना के इन कार्यो से एक हजार 837 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में सिंचाई सुविधा प्रस्तावित है। जल संसाधन विभाग मंत्रालय महानदी भवन से मुख्य अभियंता महानदी गोदावरी कछार जल संसाधन विभाग रायपुर को सिंचाई योजनाओं के कार्य पूर्ण कराने के लिए प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई। सिंचाई योजनाओं के इन कार्यो को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में करने के निर्देश दिए गए है।

छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]

Similar News