बाढ़ के कारण 12 घंटो से पेड़ पर फसे आदमी को भारतीय वायु सेना ने बचाया, देखिये वीडियो

बाढ़ के कारण 12 घंटो से फसे आदमी को भारतीय वायु सेना ने बचाया बिलासपुर |  43 वर्षीय एक व्यक्ति को सोमवार को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के

Update: 2021-02-16 06:28 GMT

बाढ़ के कारण 12 घंटो से फसे आदमी को भारतीय वायु सेना ने बचाया

बिलासपुर |  43 वर्षीय एक व्यक्ति को सोमवार को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के हेलीकॉप्टर द्वारा बचाया गया , जब उसे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक बांध से पानी के बहाव के कारण 12 घंटे से अधिक समय तक पेड़ में फसे रहने के कारण बचाया गया ।

इस राज्य में 6 सितम्बर तक लॉकडाउन, लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने लिया फैंसला

 

दावा: 2020 में ही खत्म हो जाएगी दुनिया, तारीख का भी हुआ ऐलान, पूरे पृथ्वी में हो जाएगी ठण्ड..

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने पीटीआई को बताया कि जितेंद्र कश्यप ने जाहिर तौर पर खुटघाट बांध के वीर (अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए) में छलांग लगा दी।

उन्होंने कहा कि वह किसी तरह एक छोटी चट्टान और एक पेड़ को पकड़ने में कामयाब रहे, जहां वह सुबह बचाया जाने से पहले 12 घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे।

खुटघाट बांध के मेड़ में फंसे होने की जानकारी मिलने के बाद, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम के सहयोग से बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया।

8 दिन की बारिश से छत्तीसगढ़ में बिगड़े हालात, CM ने कलेक्टर्स और पुलिस को दी चेतावनी..

अधिकारी ने कहा कि साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड और नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन की बचाव टीमों को भी रोक दिया गया था। “पानी के भारी प्रवाह और खराब मौसम ने बचाव अभियान में बाधा डाली।
चूँकि वह आदमी तटबंध से बहुत दूर था, इसलिए हम रात में उसके पास नहीं पहुँच सकते थे। हमने बाद में भारतीय वायुसेना से सहायता के लिए अनुरोध किया, ”उन्होंने कहा।

PM MODI का बड़ा ऐलान, अब न अनाज सड़ेगा और न ही गलेगा, पढ़िए पूरी खबर

एमआई -17 हेलिकॉप्टर ने सुबह 5.49 बजे रायपुर से उड़ान भरी और सुबह 6.37 बजे विमान को उतारा। अधिकारी ने कहा कि राज्य की राजधानी में सुबह 7.35 बजे वापस आने से पहले बचाव अभियान में लगभग 20 मिनट लगे। उन्होंने कहा कि आदमी को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर है।

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News