भोपाल का न बिगडे माहौल, धारा 144 लागू, पढ़िए पूरी खबर ...

भोपाल का न बिगडे माहौल, धारा 144 लागू, पढ़िए पूरी खबर ...भोपाल। एक जमीनी विवाद को देखते हुए भोपाल कलेक्टर ने 11 थाना क्षेत्र में धारा 144

Update: 2021-02-16 06:44 GMT

भोपाल का न बिगडे माहौल, धारा 144 लागू, पढ़िए पूरी खबर …

भोपाल। एक जमीनी विवाद को देखते हुए भोपाल कलेक्टर ने 11 थाना क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। सडकों पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है। वहीं लोगांे की आवाजाही भी प्रभावित हो रही है। सड़कों पर बैरिकेट्ट लगा दिये गये है। जानकारी के अनुसार यह एक जमीनी प्रकरण का निर्णय आया है। जिसमें लोगों द्वारा तार बाउंड्री करवाया जा रहा है किसी तरह की आशांति न फेले इसलिए धार 144 लगाई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार काबाड़खाना क्षेत्र में एक 30 हजार स्कवायर फिट जमीन पर आरएसएस द्वारा बांउड्री बनाई जा रही थी। जिस पर कुछ लोगों द्वारा विरोध करते हुए उसे वक्फ बोर्ड की जमीन बता रहे थे। यह मामला न्यायालय में पहुंच गया। जिसका हाल के दिनों में फैसला आरएसएस के पछ में आ गया। अब उक्त जमीन पर तार बाउंड्री का काम होना हैै।

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से जुड़ा रीवा, प्रधानमंत्री ने किया ट्रेन का शुभारम्भ

इस पुराने ममाले केा देखते हुए भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा-144 के तहत रविवार को कर्फ्यू लगा दिया है। जिससे कई जगह के आवागवन प्रभावित हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार इतवारा, सोमवारा, बुधवारा तथा भारत टाकीज चैराहे का आवागमन बंद है। पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार उक्त जमीन पर बाउंड्री के लिए तार वाड़ी लगाई जानी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन अर्लट पर है। माना जा रहा है कि इस पुराने प्रकरण को हवा देते हुए किसी के द्वारा असांति या फिर सामाजिक या धार्मिक उन्माद न फेलाय जाय।

मध्यप्रदेश में 8 लाख 43 हजार मतदाता बढ़े, पढ़िए पूरी खबर…

रीवा : सरपंच को पद से पृथक कर 17.90 लाख रुपये की वसूली के कलेक्टर ने दिया आदेश

घर-घर शराब पहुचाने की तैयारी में सरकार, जानिये कैसे बनाई जा रही व्यवस्था

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News