सरकार का चार लाख कर्मचारियों को झटका, यह मांग हुई निरस्त : MP NEWS

सरकार का चार लाख कर्मचारियों को झटका, यह मांग हुई निरस्त : MP NEWS भोपाल। नई पेंशन स्कीम खत्म कर पुरानी पेंशन लागू करने की मांग कर रहे

Update: 2021-02-16 06:45 GMT

सरकार का चार लाख कर्मचारियों को झटका, यह मांग हुई निरस्त : MP NEWS

भोपाल। नई पेंशन स्कीम खत्म कर पुरानी पेंशन लागू करने की मांग कर रहे कर्मचारियों को सरकार ने झटका देते हुए निरस्त कर दिया है। इस के इस कदम से प्रदेश के चार लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ नहीं मिल सकेगा।

Satna News : पुलिस के हाथ लगी गांजे की खेप, रीवा, सतना समेत यूपी में होनी थी सप्लाई

इसके साथ ही वित्त विभाग ने कहा है कि प्रदेश में पेंशन नियम 1972 लागू नहीं होने की वजह से पुरानी पेंशन लाभ के लिये आवेदन को खारिज किया गया है। पुरानी पेंशन की मांग प्रदेश के चार लाख से अधिक कर्मचारी, अध्यापक और पंचायत सचिव कर रहे थे। साथ ही नई पेंशन स्कीम खत्म करने की मांग की जा रही थी।

बताया गया है कि न्यू पेंशन स्कीम से कर्मचारियों के रिटायरमेंट पर घाटा हो रहा है। इस पेंशन स्कीम के तहत 10 फीसदी कर्मचारी के वेतन से कटौती और 10 फीसदी 10 फीसदी का हिस्सा सरकार द्वारा मिलाया जा रहा है। जिसे रिटायरमेंट में 60 फीसदी नकद और 40 फीसदी पेंशन फंड में जमा की जा रही है।

न्यू पेंशन स्कीम के तहत 1997 से 2004 के बीच सेवा में कर्मचारी जो पेंशन के पात्र हैं उनकी भी पेंशन बंद कर दी गई है। जिसके बाद कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन करने तथा नई पेंशन स्कीम को खत्म करने की मांग की जा रही है।

Petrol – Diesel Price in Rewa Today / MP में सबसे मंहगा पेट्रोल-डीजल रीवा में, जानिए क्या है आज के दाम

MP : दूषित पानी बढ़ाई मुश्किल, 16 बच्चे बीमार, पहुंच गये अस्पताल

Video | Republic Day 2021 : रीवा में सीएम शिवराज ने फहराहा तिरंगा, ली परेड की सलामी

रीवा में सीएम शिवराज! दलित महिला के घर में किया स्वल्पाहार

रीवा मेरे दिल में बसता है, इसके विकास के होंगे पूरे प्रयास – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Similar News