एमपी के बिजली उपभोक्ताओं को लग सकता है करंट का झटका!

मध्यप्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को करंट का झटका लगने के संकेत मिल रहे हैं। एक तरफ जनता पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों की मार झेल रही है तो

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

एमपी के बिजली उपभोक्ताओं को लग सकता है करंट का झटका!

भोपाल। मध्यप्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को करंट का झटका लगने के संकेत मिल रहे हैं। एक तरफ जनता पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों की मार झेल रही है तो आने वाले दिनों में बिजली का झटका भी लोगों को लगने वाला है। क्योंकि मध्यप्रदेश में बिजली के दाम बढ़ाए जा सकते हैं।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इस बात का संकेत दिये हैं। मीडिया से चर्चा के दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि खर्चे की पूर्ति जरूरी है लेकिन यह किस तरह से किया जा सकता है इसका आकलन होगा। फिलहाल कंपनियांे में सुधार और खर्च की समीक्षा की जा रही है। यदि फिर भी आय के स्रोत पर्याप्त नहीं होंगे तो जरूरी होने पर दाम भी बढ़ाए जा सकते हैं। हालांकि गरीबों का ध्यान रखे जाने के संकेत भी दिये हैं।

विद्युत नियामक आयोग जो तय करेगा उसे मानेंगे

इंदिरा गृह ज्योति योजना पर उन्होंने पात्र हितग्राहियों की पहचान का जिक्र किया गया है। मंत्री ने कहा कि विद्युत नियामक आयोग जो तय करेगा उसे हम जरूर मानेंगे। इस बात से साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में अगर बिजली के दाम बढ़ते हैं तो सरकार पूरी तरह से समर्थन करेगी। ऊर्जा मंत्री के इस बयान के बाद एमपी में कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोल दिया है।

Similar News