कोरोना से घबराया चुनाव आयोग, अब 3 माह बाद होगें पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव : MP NEWS

कोरोना से घबराया चुनाव आयोग, अब 3 माह बाद होगें पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव : MP NEWS भोपाल। कोरोना के एक बाद फिर बढते संक्रमण को देखते हुए

Update: 2021-02-16 06:42 GMT

कोरोना से घबराया चुनाव आयोग, अब 3 माह बाद होगें पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव : MP NEWS

भोपाल। कोरोना के एक बाद फिर बढते संक्रमण को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत तथा नगरीय निकाय चुनाव न करवाने का फैसला लिया है। आयोग का मानना है कि इसने बडे चुनाव में कोरोना संकट को नकारा नहीं जा सकता है। चुनाव आयोग ने कहा कि ऐसे में चुनाव को टालना ही सुरक्षा के लिहाज से सबसे बड़ विकल्प है।

पेड़ से लटकता मिला मानव कंकाल, नीचे बिखरा मिला पैसा, आखिर यह कैसा हादसा..

आयोग का कहना है कि अगर चुनाव कराने के दौरान कोरोना संक्रमण फैल जाता है तो इसके घातक परिणाम होंगे। जो कतई सही नही हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को टालते हुए 20 फरवरी के कराने का निर्णय लिया हैं। वही इस समय कोरोना के नये रूप से भी ंिचंता ज्यादा बढी हुई है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि वर्तमान परिस्थितियों में कोविड-19 के संक्रमण में निरंतर वृद्धि हो रही है। ऐसे में जन-स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया सम्पादित किये जाने की स्थिति वर्तमान में नहीं है। श्री सिंह का कहना है कि ऐसे में पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनावा 20 फारवरी 2021 में कराये जायेंगे।

चुनाव न कराने के राज्य निर्वाचन आयोग के फेसले के बाद देश की बडी राजनैतिक पर्टियों में एक बार फिर मायूशी छा गई। जाकारी के अनुसा नगरीय निकाय चुनाव की जानकारी होते ही सभी राजनैतिक पार्टियां अपने संगठन सदस्यों को चार्ज करने में लग गये थे। वही नगर निगम तथा नगर पलिका स्तर पर प्रत्याशी भी जांेड तोड करना शुरू कर दिया था। कांग्रेस पार्टी के केन्द्रीय नेताओें का दल तेा जमीन तलासने नगरों में बैठक तक कर रहा था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आम जनता के लिए सुविधाओं की लगाई झड़ी, घर बैठे उठाएं लाभ

MP : विधानसभा भवन से 5 किलो मीटर क्षेत्र पर रहेगा पहरा, यह है वजह

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News