मात्र 45 मिनट में पहुंचेंगे भोपाल से दिल्ली, पढ़िए पूरी खबर..

मात्र 45 मिनट में पहुंचेंगे भोपाल से दिल्ली, पढ़िए पूरी खबर..भोपाल: भोपाल से दिल्ली जाने वालो के लिए सरकार ने बड़ी खुशखबरी दे दी है. भोपाल

Update: 2021-02-16 06:30 GMT

मात्र 45 मिनट में पहुंचेंगे भोपाल से दिल्ली, पढ़िए पूरी खबर..

भोपाल: भोपाल से दिल्ली जाने वालो के लिए सरकार ने बड़ी खुशखबरी दे दी है. भोपाल से अब ट्रेन सफर मात्र 45 मिनट में पूरा होगा ये सपना नहीं हक़ीक़त है. आपको बता दे की नई स्पीड प्रोटोकॉल से मात्र 45 मिनट में दिल्ली पहुंचेगे। ये सरकार की बड़ी उपलब्धतता को जनता ने सराहा है. 
रेलवे सेफ्टी ने नए स्पीड प्रोटोकॉल को प्रारंभिक मंजूरी दे दी है। जिससे भोपाल से बीना और बीना से ग्वालियर सेक्शन में तीसरी लाइन पर 130 की स्पीड से ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रहा रही है। इस रुट पर 130 की स्पीड से ट्रेन चलने के बाद शताब्दी एक्सप्रेस 45 मिनट पहले दिल्ली पहुंच जाएगी तो वहीं भोपाल से दिल्ली जाने वाली भोपाल एक्सप्रेस आधा घंटा पहले ही यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंच जाएगी।

मध्यप्रदेश में कोरोना के 1532 नए मामलें, 20 की मौत, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल ( विपिन तिवारी ) । मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के 1532 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 63,965 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 20 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 1,394 हो गई है।

सिंगरौली: CSP का वाहन चालक निकला कोरोना पॉजीटिव, 17 नये केस मिलने से हड़कंप

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। झा ने ट्वीट किया, मैं पार्टी के कार्य से पिछले 7-8 दिनों से ग्वालियर में था। अस्वस्थ महसूस होने एवं डॉक्टरों की सलाह पर मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस दौरान जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, अपना टेस्ट करवा लें।
उन्होंने कहा, ईश्वर की कृपा और आप सबके स्नेह व आशीर्वाद से मैं शीघ्र स्वस्थ होकर फिर से पार्टी कार्य और जनसेवा में लौटूंगा। मध्य प्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण से भोपाल में पांच, इंदौर में चार, ग्वालियर, जबलपुर एवं खरगोन में दो-दो तथा खंडवा, होशंगाबाद, सतना, टीकमगढ़ एवं अशोकनगर में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है।

रीवा: ईओडब्ल्यू के हाथ खाली, नही मिल पाए चाहे गए दस्तावेज, चौथे दिन भी कृषि विभाग के अधिकारी नही दे पाए प्रमाणित दस्तावेज

उन्होंने बताया, राज्य में अब तक कोरोनावायरस से सबसे अधिक 393 मौत इंदौर में हुई हैं। भोपाल में 285, उज्जैन में 80, सागर में 53, जबलपुर में 80, ग्वालियर में 48, बुरहानपुर में 25, खंडवा में 22 एवं खरगोन में 28 लोगों की मौत हुई हैं। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।
अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में सोमवार को कोविड-19 के सबसे अधिक 272 नए मामले इंदौर जिले में आए हैं, जबकि भोपाल में 189, ग्वालियर में 195, जबलपुर में 135 एवं शिवपुरी में 56 नए मामले आए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 63,965 संक्रमितों में से अब तक 48,657 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं और 13,914 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार को 1190 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में राज्य में कुल 5,216 निषिद्ध क्षेत्र हैं।

सतना में आधे दर्जन से अधिक कोरोना पाज़िटिव पाए गए, जानें कहाँ-कहाँ मिले

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsApp
TelegramGoogle NewsInstagram

Similar News