विश्व

Xi Jinping House Arrest: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हॉउस अरेस्ट! तख्तापलट करके Li Qiaoming बनेंगे PLA के सेनाध्यक्ष

Xi Jinping House Arrest: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हॉउस अरेस्ट! तख्तापलट करके Li Qiaoming बनेंगे PLA के सेनाध्यक्ष
x
Xi Jinping House Arrest: सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए दावा किया है कि PLA ने अपने सेनाध्यक्ष और चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping को नजरबंद कर दिया है

Xi Jinping House Arrest News: चीन में तख्तापलट होने के संकेत मिले हैं. दावा है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग (Xi Jinping) को हॉउस अरेस्ट कर लिया गया है और पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) (People's Liberation Army (PLA)) ने शी जिंगपिंग को चीन के रास्ट्रपति पद से हटा दिया गया है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि अब चीन के नए राष्ट्रपति ली कियाओमिंग (Li Qiaoming) बन गए हैं.

What Happening In China:हालांकि चीन से खबरें इतना जल्दी बाहर नहीं आती क्योंकि वहां कोई निजी प्रेस या मिडिया नहीं है. शी जिंगपिंग को राष्ट्रपति पद से हटाकर Li Qiaoming को चीन का नया राष्ट्रपति बना दिया गया है ऐसी जानकारी ना तो चीनी कम्युनिस्ट पार्टी और ना ही सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने दी है. लोग Twitter में पूछ रहे हैं कि Where Is Xi Jinping

Li Qiaoming New President Of China: शी जिंगपिंग को राष्ट्रपति पद से हटाकर ली कियाओमिंग को चीन का नया राष्ट्रपति बना दिया गया है. ऐसा दावा सुब्रमण्यम स्वामी कर रहे हैं. वहीं ट्विटर में भी लोग #XiJingping शेयर कर रहे हैं.

शी जिंगपिंग को राष्ट्रपति पद से हटाया गया

Xi Jinping has been removed from the presidency and Li Qiaoming has been made the new President of China: पूर्व बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ''चीन को लेकर एक नई अफवाह आई है, जिसकी जांच होनी चाहिए। क्या शी जिनपिंग हॉउस अरेस्ट हो गए हैं ? माना जा रहा है कि जब Xi Jinping हाल ही में समरकंद (Samarkand) में थे, तब चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (Chinese Communist Party) के नेताओं ने उन्हें सेना के अध्यक्ष पद से हटा दिया था। उसके बाद अफवाह है कि शी जिंगपिंग को हाउस अरेस्ट किया गया।

चीन के नए राष्ट्रपति ली कियाओमिंग के बनने का दावा

Li Qiaoming New President Of China: चीन देश के लाखों ट्विटर यूजर्स अब दावा कर रहे हैं कि PLA ने चीनी राष्ट्रपति कम तानाशाह को राष्ट्रपति पद से हटाकर ली कियाओमिंग को PLA का नया सेनाध्यक्ष और चीन का नया राष्ट्रपति घोषित कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने ने शी जिनपिंग को राष्ट्रपति के पद से हटा दिया है और सत्ता अपने हाथ में ले ली है। ये भी कहा जा रहा है कि अब Li Qiaoming चीन के नए राष्ट्रपति बनाए हैं।


Next Story