विश्व

World's Richest Dog: ये है दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता, 55 करोड़ में बेच रहा है अपना मैनशन

Ayush Anand
22 Nov 2021 12:51 PM GMT
Gunther VI Worlds Richest Dog
x
Gunther VI World's Richest Dog: Gunther VI है दुनियां का सबसे अमीर कुत्ता।

Gunther कुछ दिन से एक खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और वह खबर है कि एक कुत्ता अपने 238 करोड़ के मैनशन को बेच रहा है। दरअसल यह खबर मायामी से आती है जहां के कुत्ते ने अपने 238 करोड़ के मैनशन को बेचने का निश्चय किया है। पूरी कहानी है कि गंथर 6 के नाम का यह कुत्ता विश्व में सबसे धनी कुत्ता है इसकी कुल संपत्ति की कीमत 500 मिलियन यूएस डॉलर है।

कैसे हैं यह कुत्ता इतना धनी?


गंथर 6 (Gunther ) जर्मन शेफर्ड नस्ल का है और इसकी इस संपत्ति का कारण इस के पूर्वज गंथर 3 को सबसे पहले उसकी दिवंगत मालकिन का काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टिन की तरफ से 430 करोड़ की कुल संपत्ति 1992 में मिली थी क्योंकि उसकी मालकिन का निधन हो गया था और पीढ़ी बढ़ने से यह संपत्ति होते-होते आज गंथर 6 की हो गई है।


गंथर 6 का यह मैनशन अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित है इसका निर्माण 1928 में किया गया था तथा इसे वर्ष 2000 में अमेरिकी गायिका मडोना से 52 करोड़ में खरीदा गया था इस मैनशन में 9 बेडरूम, 8 बाथरूम और एक आउटडोर स्विमिंग पूल भी है गंथर 6 की देखभाल करने के लिए एक विशेष टीम है जिसमें उसके नौकर, बावर्ची तथा सफाई कर्मचारी शामिल है गंथर 6 राजा महाराजाओं की तरह अपनी जिंदगी जीता है। गंथर 6 इस मैनसन को 55 करोड़ रुपए में बेच रहा है।

Next Story
Share it