विश्व

दुनिया का सबसे बड़ा एक्वेरियम फट गया! इतना पानी बहा जैसे सुनामी आ गई, हज़ारों मछलियां मर गईं

दुनिया का सबसे बड़ा एक्वेरियम फट गया! इतना पानी बहा जैसे सुनामी आ गई, हज़ारों मछलियां मर गईं
x
The world's largest aquarium explodes In Germany: जर्मनी में मौजूद दुनिया का सबसे बड़ा एक्वेरियम फट गया

The world's largest aquarium explodes In Germany: जर्मनी की कैपिटल बर्लिन में मौजूद दुनिया का सबसे बड़ा एक्वेरियम फट गया (World's largest aquarium explodes). बर्लिन के होटल रेडिसन ब्लू में बना यह मशहूर एक्वेरियम शुक्रवार की सुबह 5 बजकर 45 मिनट में टूट गया. होटल के हॉल में इतना पानी बहा जैसे यहां सुनामी आ गई हो, एक्वेरियम टूटने से हज़ारों मछलियां तड़प-तड़प कर मर गईं.

दुनिया का सबसे बड़ा एक्वेरियम फट गया

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार बर्लिन के मिट्टे जिले में मौजूद एक्वाडोम (Aquadome) नाम का दुनिया का सबसे बड़ा एक्वेरियम था. जिसके फटने से 264,172 गैलन पानी चारों और फैल गया। अधिकारियों ने बताया कि इस एक्वेरियम में 1500 मछलियां थी जो होटल की लॉबी में फैल गई।

दो लोग घायल हो गए

Aquadome की ऊंचाई 15.85 मीटर थी. जिसे दुनिया के सबसे बड़े मछलीघर कहा जाता था. एक्वेरियम फूटा तो उससे निकला कांच दो लोगों को घायल कर दिया। बर्लिन पुलिस का कहना है कि यह बहुत बड़ा नुकसान हैं. दुर्घटना के कारण की जांच भी शुरू हो गई है.

ऐसा लगा जैसे भूकंप आया हो

होटल में मौजूद स्टाफ और गेस्ट को पहले लगा कि भूकंप आया है. एक्वेरियम फटा तो पूरी मंजिल में सुनामी की तरह पानी भर गया जो सड़क और उसके आगे तक भर गया. 1500 मछलियां मौके पर ही मर गईं, जबकि कुछ छोटी मछलियों को बचा लिया गया. अच्छी बात ये है कि जब यह हादसा हुआ तब एक्वेरियम के पास ज़्यादा लोग नहीं थे. वरना मौतें भी हो सकती थी.

इस मछलीघर में कई बड़ी मछलियां थीं और होटल रेडिसन ब्लू इसी लिए फेमस भी था. अब होटल मैनेजमेंट को दोबारा इतना बड़ा एक्वेरियम बनाने की अनुमति मिलती है या नहीं यह देखने वाली बात होगी

Aquadome Explode Video



Next Story