विश्व

मिलिए दुनिया के सबसे घिनहे आदमी से, जो 67 साल से नहाया ही नहीं, छी रे

मिलिए दुनिया के सबसे घिनहे आदमी से, जो 67 साल से नहाया ही नहीं, छी रे
x
World's Dirtiest Man: ये आदमी इतना घिनहा है कि ब्रश भी नहीं करता, लोग इसे अपने करीब आने नहीं देते

World's Dirtiest Man: दुनिया में अजीब लोगों की भरमार है कोई किसी से हाथ मिलाने के बाद भी नहाने चला जाता है तो कोई सालों तक नहाता ही नहीं। वैसे ठंड के मौसम में नहाना किसी को रास नहीं आता लेकिन दुनिया में एक ऐसा आदमी है जिसने एक से बड़े एक घिनहो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह शख्स पिछले 67 सालों से ना तो नहाया है और ना ही अपने दांतो को ब्रश किया है। बहुत घिनहा है

इस आदमी का नाम है अमौ हाजी (Amou Haji) जो 87 साल के हैं और उन्होंने 67 साल से नहाया नहीं है। वह देजगाह (Dejgah) में रहता है जो ईरान के करमानशाह प्रांत का एक गाँव है (Kermanshah province of Iran)। वह बाइबिल के मूसा की तरह भी दिखता है जो एक चिमनी से गिर गया था.

हमेशा गन्दगी से ढका रहता है

अमौ हाजी हमेशा राख और गंदगी में ढका रहता है। उसने लगभग सात दशकों से स्नान नहीं किया है क्योंकि उसे पानी से डर लगता है। उसे ऐसा लगता है कि यदि वह नहा लिया, तो वह बीमार पड़ जाएगा।

जानवरों का सड़ा हुआ मांस खाता है

उसके 67 सालों से भी ज़्यादा घिनोना यह है कि अमौ हाजी मरे हुए जानवरों का सड़ा हुआ मांस खाता है , विशेषकर साही का। वह धूम्रपान का भी आनंद लेता है लेकिन वह तंबाकू नहीं है जिसे वह पसंद करता है वह जंग लगे पाइप से जानवरों के मल को धूम्रपान करना पसंद करता है।

तेहरान टाइम्स के अनुसार, हाजी ने अपनी युवावस्था में कुछ भावनात्मक असफलताओं से गुजरने के बाद एक अलग जीवन जीने का फैसला किया।

हेलमेट पहनता है

अमौ हाजी दुश्मनों से लड़ने के लिए नहीं बल्कि सर्दियों के दौरान खुद को गर्म रखने के लिए एक युद्ध में पहनने वाला हेलमेट पहनता है। उसके रहने का ठिकाना भी सबसे असामान्य है, जैसे कि कब्र जैसा जमीन में एक छेद, या उन लोगों द्वारा बनाई गई खुली ईंट की झोंपड़ी, जो उसके लिए बुरा महसूस करते थे। वह हर दिन एक बड़े जंग लगे टिन के डिब्बे से पांच लीटर पानी भी पीता है और अपने बालों को आग पर जलाकर ट्रिम करता है।

Next Story