विश्व

NASA एलियंस को आकर्षित करने के लिए इंसानों की नंगी फोटो अंतरिक्ष में क्यों भेज रहा है?

NASA एलियंस को आकर्षित करने के लिए इंसानों की नंगी फोटो अंतरिक्ष में क्यों भेज रहा है?
x
Why is NASA sending nude photos of humans to space: NASA के वैज्ञानिकों को लगता है कि इंसान की न्यूड फोटो भेजने से अगर एलियन उन्हें देख लेंगे तो समझ जाएंगे की इस दुनिया में और भी जीवित लोग हैं

NASA sending nude photos of humans to space: अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA ने एलियंस का पता लगाने के लिए अंतरिक्ष में इंसानों की नंगी फोटो भेजने का प्लान बनाया है. NASA जहां दुनियाभर के सबसे बुद्धिमान वैज्ञानिक खगोलीय घटनाओं में नज़र रखते हैं, रॉकेट लॉन्च करते हैं वो अब अंतरिक्ष में इंसानों की न्यूड फोटो क्यों भेज रहे हैं?


बताया गया है कि नासा के वैज्ञानिकों को लगता है कि इंसान की न्यूड फोटो भेजने से एलियंस इंसानों से संपर्क कर सकते हैं. बीते इतिहास में नासा ने एलियंस से संपर्क करने के लिए बहुत तिकड़म किए हैं. जैसे रेडिओ सिग्नल भेजना, अंतरिक्ष में गाना बजाना, और अब इंसानों की नंगी फोटो भेजकर दूसरी दुनिया के लोगों ने सम्पर्क करने की कोशिश की जा रही है.

सुनने में यह बचकाना और मजाकिया लगता है लेकिन जरा सोचिये नासा में बकैत लोग तो बैठकर काम करते नहीं है. वो लोग दुनिया के सबसे बुद्धिमान लोगों में से एक हैं तो ये काम भी कुछ सोच समझ कर किया होगा। लेकिन न्यूड फोटो क्यों भेजी? मतलब वेल मेंटेन, बढ़िया कंघी किए सूट-बूट डाले लोगों की फोटो क्यों नहीं भेजी। आखिर इंसान पृथ्वी में नंगा थोड़ा न घूमता है.

इंसानों की नंगी तस्वीर अंतरिक्ष में क्यों भेजी जा रही है

NASA ये सब कांड Beacon In The Galaxy (BITG) प्रोजेक्ट के तहत कर रहा है. ये दूसरी दुनिया में रहने वाले लोगों से संपर्क करने के लिए नासा का दूसरा प्रयोग है. इससे पहले एलियंस से सम्पर्क करने के लिए नासा ने Arecibo Massage भेजा था. नासा ने साल 1974 में Arecibo Massage, को Globular Star Cluster M 13 नाम से एक छोटे से सेटेलाइट के जरिये भेजा था. लेकिन आज तक उस मैसेज का कोई ररिप्लाई नहीं आया. तो इस बार वैज्ञानिकों ने मैसेज को MMS बना दिया और इंसानों की न्यूड तस्वीरों को अंतरिक्ष में भेजने का प्लान बनाया।

एलियन न्यूड फोटो देखकर क्या करेंगे


नासा को ऐसा लगता है कि अगर कभी किसी एलियन की नज़र इन न्यूड फोटो पर पड़ गई तो वह समझ जाएंगे कि इस दुनिया में और भी लोग रहते हैं. उन्हें मालूम हो जाएगा कि उनके अलावा भी जो जीवित लोग हैं वो कैसे दीखते हैं, क्या बोलते हैं, क्या करते हैं. NASA शार्ट रेडिओ वेव्स को हमारी आकाश गंगा मतलब Milky way की तरफ भेजेगी,

ऐसा मानना है कि Milky Way में एलियंस का कब्जा है। उस मैसेज में सिर्फ न्यूड तस्वीरें नहीं होंगी साथ में पृथ्वी की जानकरी होगी, कि पृथ्वी कहां है, कैसी है, यहां का वातावरण कैसा है, यहां कैसे लोग रहते हैं आदि. इंसान की नंगी फोटो नहीं भेजी जा रही है बल्कि एक न्यूड इलस्ट्रेशन भेजा जा रहा है. जिसमे इंसानी आकर का चित्र है जो हाथ हिला रहा है. जैसे एलियंस को हाए... बोल रहा हो.


Next Story