विश्व

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को क्यों गिरफ्तार किया गया? जानें पूरा मसला

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को क्यों गिरफ्तार किया गया? जानें पूरा मसला
x
Why Imran Khan Arrested: इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. उन्हें हिरासत में लेने के लिए भारी पुलिस बल भेजा गया था

Why Imran Khan arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से अरेस्ट कर लिया गया है (Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan has been arrested from Islamabad High Court). उन्हें गिरफ्तार करने के लिए भारी पुलिस बल भेजा गया था. गिरफ़्तारी से ठीक 4 घंटे पहले इमरान खान ने एक वीडियो जारी करते हुए पाकिस्तान के इंटेलिजेंस अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

इमरान खान गिरफ्तार

मंगलवार दोपहर 3 बजे इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया गया. उनकी गिरफ़्तारी पाकिस्तानी रेंजर्स ने की है. इमरान खान अपने ऊपर लगे दो केसेस में जमानत के सिलसिले में कोर्ट गए थे. इस गिरफ़्तारी के बाद इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने आरोप लगाया कि इमरान को पीटा जा रहा है। पार्टी ने खून से लथपथ इमरान के वकील का वीडियो भी पोस्ट किया है।


इमरान खान को क्यों गिरफ्तार किया गया?

पाकिस्तान पुलिस के IG अकबर खान ने कहा है कि इमरान खान को कादिर ट्रस्ट केस (Qadir Trust Case) मामले में अरेस्ट किया गया है. अकबर ने कहा इमरान की गिरफ़्तारी से उनकी पार्टी PTI प्रदर्शन कर सकती है इसी लिए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.



हालांकि गिरफ़्तारी का असली कारण कुछ और ही माना जा रहा है. बताया गया है कि मंगलवार 9 मई को ही गिरफ़्तारी से 4 घंटे पहले इमरान खान ने एक वीडियो अपलोड किया था. जिसमे उन्होंने पाकिस्तानी इंटेलिजेंस के अफसर फैसल नसीर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि फैसल नसीर ने मुझे वजीराबाद में मारने की साजिश रची थी. लेकिन पाकिस्तानी सेना ने इन आरोपों को नकार दिया लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया

इमरान खान के वकील का सिर फोड़ा

PTI के नाता मुसर्रत चीमा ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे इमरान खान के वकील खून से लथपथ दिखाई दे रहे है और डॉक्टर उनके माथे में बेंडेज लगा रहा है. PTI का कहना है कि पाकिस्तानी सेना इमरान खान और उनके लोगों को बेरहमी से मार रही है.


Next Story