विश्व

संडास में समोसा बनाने वाला पकड़ा गया, 30 साल से यही कर रहा था, जो हुआ वो सुनकर उल्टी हो जाएगी

संडास में समोसा बनाने वाला पकड़ा गया, 30 साल से यही कर रहा था, जो हुआ वो सुनकर उल्टी हो जाएगी
x
टॉयलेट में समोसा बनाने वला पकड़ा गया: जब फ़ूड इंस्पेक्शन की टीम मौके पर गई तो पता चला की आरोपी पिछले 30 साल से लैट्रीन में समोसा बनाता था

सऊदी अरब में एक समोसा बेचने वाला घिनहा टाइप का आदमी पुलिस के हत्थे चढ़ा है, जो पिछले 30 साल से अपने होटल के संडास में समोसे तल रहा था और लोगों को खिलाता था, लोग संडास में बनने वाले समोसे को बड़े चाव के साथ खाते थे, हालांकि यह किसी को भी मालूम नहीं था कि जिस जगह में खाया हुआ खाना निकाला जाता है वहां वह समोसा सेराया करता था.

मामला सऊदी अरब के जेद्दाह में मौजूद एक रेस्टोरेंट का है, जहां प्रशासन ने ऐसे समोसा बनाने वाले आदमी को पकड़ा है तो लैट्रीन में समोसा बनाया करता था. अब प्रशासन ने उसकी दुकान बंद कर दी है. इस घिनहाप का पता तब चला जब वहां के नगर निगम ने समोसे की दुकान में छापा मारा, रेस्टोरेंट में काम करने वाले किसी भी कर्मचारी के पास हेल्थ कार्ड नहीं था और न ही फ़ूड सेफ्टी से जुड़े नियम-कायदों का पालन किया जा रहा था.

लैट्रीन में समोसा बनाता था

जब रेस्टोरेंट में छापा पड़ा तो पता चला कि यहां तो चूहे पार्टी कर रहे हैं, खाना चख रहे हैं, कॉकरोच मस्ती से घूम-फिर रहे हैं और संडास में समोसे तले जा रहे हैं. इतना ही नहीं लैट्रीन को किचन बनाने वाले रेस्टोरेंट संचालक ने इस इतनी गंदी जगह में मीट से बनने वाले पकवान भी बनवाता था. लोगों को जब सुसु-पोटी आती थी तो वह इसी बाथरूम का इस्तेमाल करते थे.

अब क्या होगा

पुलिस ने रेस्टोरेंट संचालक को पकड़ लिया है और जेल में बंद कर दिया है, उसके ऊपर अब सऊदी अरब की सरकार क्या एक्शन लेगी यह वक़्त बताएगा, फ़िलहाल के लिए संडास में समोसा बनाने वाले रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है.

आप भी समोसा खाने के शौकीन हैं? जरा उनका सोचिये जो लैट्रीन में बनने वाले समोसे को रोज जाकर खाते रहे होंगे, उन्हें जब यह न्यूज़ मिली होगी तो उनपर क्या बीती होगी


Next Story