विश्व

एक टोपीबाज टाइप के आदमी ने 8 बार वैक्सीन लगवा ली, 9वीं बार गया तो पकड़ा गया

एक टोपीबाज टाइप के आदमी ने 8 बार वैक्सीन लगवा ली, 9वीं बार गया तो पकड़ा गया
x
What would happen if the vaccine was administered even after both doses: यहां भारत में लोग वैक्सीन के नाम पर ऐसे भागते हैं जैसे कोई भूत देख लिया हो, लेकिन बेल्जियम के एक शख्स ने 8 दफा वैक्सीन लगवा ली

What would happen if the vaccine was administered even after both doses: पूरी दुनिया में महामारी ने प्रकोप मचा दिया था, और अभी तो तीसरी लहर आने की आशंका बढ़ने लगी है, वायरस से बचने के लिए कई कंपनियों ने वैक्सीन बनाई हैं जो कारगर साबित हो रहीं है. अपन का सवाल है कि यदि एक व्यक्ति को दोनों डोज़ से ज़्यादा बार वैक्सीन का टिका लगे तो क्या होगा,

भारत में तो कई लोग वैक्सीन के नाम पर ऐसे भागते नज़र आते हैं जैसे उन्होंने भूत देख लिया हो, लेकिन बेल्जियम के रहने वाले एक शख्स ने फ़र्ज़ी डॉक्युमेंट्स तैयार कर के 8 दफा वैक्सीन की डोज ली है, अब ऐसा करने के बाद उसके साथ और उसके शरीर में क्या बदलाव आये आइये जानते हैं।

कौन है ये लोग कहा से आते हैं

ये मामला पश्चिम यूरोप में मौजूद बेल्जियम देश का है, जहां एक आदमी ने तिकड़म खेल के 8 बार वैक्सीन का डोज़ लगवा लिया है। हालांकि उसके ऊपर धोखेबाज़ी का केस लगा कर पुलिस ने उसको अरेस्ट कर लिया है, लेकिन अब ये महारथी पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है। सब को इस चीज़ में डाउट था कि अगर डोज़ से ज़्यादा वैक्सीन लगे तो इंसान की हालत ख़राब हो सकती है लेकिन जिस आदमी ने 8 बार डोज़ लगवाई है उसको कोई नुकसान नहीं हुआ है वो पूरी तरह से स्वस्थ है और जेल में है। उस आदमी को तब गिरफ्तार किया गया जब वो पगलैट 9 वीं बार वैक्सीन लगवाने पंहुचा था।

काहे ऐसा करता था

बेल्जियम में वैक्सीन लगवाने के लिए कड़े कानून है वहां का कोई आदमी वैक्सीन लगवाने के लिए ना-नुकुर नहीं कर सकता। इसी लिए ये आरोपी ऐसे लोगों से संपर्क करता था जिनका वैक्सीन लगवाने का नंबर आया होता था और उन्हें वैक्सीन लगवाने से डर लगता था, ये शक्तिमान बन कर उनकी मदद करने के नाम पर पैसे लेता और उनके बदले जाकर वैक्सीन लगवा लेता था, बड़ा टोपीबाज आदमी है ये। गनीमत रही कि उसे कुछ नहीं हुआ, अब इत्ते बड़े वैज्ञानिक बोल रहे हैं 2 डोज़ काफी है ज़्यादा हो तो बूस्टर लगवा लो लेकिन इस आदमी ने तो 8 बार डोज़ लगवा लिया और उसे कुछ हुआ नहीं।

वैक्सीन से बहुत लोगों की कई बीमारी ठीक हो गई?

बताया जाता है कि जिसे कभी चर्म रोग था उसकी बीमारी वैक्सीन से ठीक हो गई, किसी के ऑर्गन खराब थे तो उनमे सुधार हो गया, एमपी के रीवा जिले की एक महिला ने कहा था कि उसकी तबियत ठीक हो गई और उसे अब तीसरी डोज चाहिए। कहने का मतलब है कि जो लोग वैक्सीन से डर रहे हैं वो कुलमिला कर बकलोली कर रहे हैं और कुछ नहीं। इससे जान जाती नहीं है बल्कि बचती है। रही बात लोगों की लाइलाज बीमारी के ठीक होने की तो इसके बारे में कोई रिसर्च नहीं हुई है।

ऐसे ही बढ़िया ताज़ी-ताज़ी खबर पढ़ने के लिए Rewariyasat.com को फॉलो करिए ना हमको अच्छा लगेगा

Next Story