विश्व

क्या अमर हैं रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन! रूसी भी यही मानते हैं, तस्वीरें भी कुछ यही कहती हैं

क्या अमर हैं रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन! रूसी भी यही मानते हैं, तस्वीरें भी कुछ यही कहती हैं
x
Vladimir Putin is immortal: रूसी लोगों का मानना है कि अपने देश रशिया की हिफाजत करने के लिए पुतिन बार-बार जन्म लेते हैं

Vladimir Putin is immortal: मौजूदा वक़्त में रशिया के राष्ट्रपति अपने पडोसी देश यूक्रेन जो कभी सोवियत संघ का हिस्सा हुआ करता था उसे अपने कब्जे में लेने के लिए हमला कर रहे हैं. हॉलीवुड की फिल्मों में हमेशा अमेरिका और अमेरिकी प्रेसिडेंट को दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश और नेता बताया जाता है लेकिन रूस और यूक्रेन की जंग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि रशिया इस दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश है और उसके प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन सबसे ताकतवर नेता है. इतना ही नहीं रूसी लोग पुतिन को अमर भी कहते हैं, रूसी लोगों का कहना है कि अपने देश रूस की हिफाजत करने के लिए पुतिन बार-बार जन्म लेते हैं.

सुनने में यह बात भले ही मजाकिया लगे लेकिन कुछ ऐसी तवीरें इंटरनेट में मौजूद हैं जो आपको इस अविश्वसनीय बात में विश्वास करने को मजबूर कर देती हैं. न सिर्फ रूसी लोग पुतिन को बार-बार जन्म लेने वाला रूसी रक्षक कहते हैं बल्कि उनकी पिक्चर्स भी यही कहती हैं।

कैसे अमर हैं पुतिन


व्लादिमीर पुतिन की उम्र 69 साल है लेकिन रूस के अध्यक्ष कहीं से भी इतने बुजुर्ग नहीं दिखते, ये आदमी न सिर्फ अपनी देश की अर्थव्यवस्था और सेना के बलबूते सबसे ताकतवार है बल्कि यह खुद भी फिट और स्ट्रांग है, बर्फ से भी ठन्डे पानी में गोते लगाना हो या घोड़े की सवारी करना, फिशिंग, मार्शलआर्ट्स, बॉक्सिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग और न जाने क्या-क्या। पुतिन यह हमेशा से साबित करते आए हैं कि वह बहुत शक्तिशाली इंसान हैं.

व्लादिमीर पुतिन को लेकर रूस में कुछ दंतकथाएं और किवदंतियां हैं जो उन्हें अमर या वैंपायर बताती हैं. वैसे ये तो सब जानते हैं कि पुतिन अमर नहीं है लेकिन फिर भी जब आप उन तस्वीरों को देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे

इस तस्वीर में पुतिन नहीं एक रशियन सिपाही है


साल 2015 में एक ट्विटर यूजर ने यह पैंटीन शेयर की थी, जिसमे यह कहा गया था कि यह पैंटीन एक रूसी सैनिक की है जिसे साल 1920 में पेंट किया गया था. ये सिपाही बिलकुल रूसी राष्ट्रपति जैसा दीखता है. यह संयोग भी हो सकता है.

इस फोटो में तीनों अलग-अलग लोग हैं


शुरू की दो तस्वीरें 1920 और 1941 में दो अलग-अलग रूसी सैनिक हैं और साल 2015 वाली फोटो में व्लादिमीर पुतिन हैं. शुरू की 2 तस्वीरों में लोग सैनिक हैं वो पुतिन के चेहरे से मेल खाते हैं

ये क्या पुतिन कभी बूढ़े नहीं होते?


इन दोनों तस्वीरों में पुतिन ही हैं लेकिन एक तस्वीर 1985 यानी आज से 37 साल पुरानी है और आज भी पुतिन वैसे के वैसे ही दिखते हैं.. लोग इस तस्वीर को शेयर कर के यह कह रहे हैं कि पुतिन अमर है, वो बूढ़े नहीं होते।

उन्नीसवीं सदी में भी पुतिन थे?


इस तस्वीर के साथ दावा किया जाता है कि पुतिन उन्नीसवीं शताब्दी में भी रूस के शासक थे और आज भी रूस के राष्ट्रपति हैं.




Next Story