विश्व

ताशकंद में एक मां ने अपनी 3 साल की बच्ची को भालू के बाड़े में फेंक दिया

ताशकंद में एक मां ने अपनी 3 साल की बच्ची को भालू के बाड़े में फेंक दिया
x
Uzbekistan's Tashkent mother threw her daughter in bear enclosure: गनीमत रही की बच्ची पर भालू ने कोई हमला नहीं किया उस मासूम की जान बच गई

Uzbekistan's Tashkent mother threw her daughter in bear enclosure: उज्बेकिस्तान की राजधानी ताश्कंद से एक दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई है, जहां नेशनल ज़ू (Tashkent Zoo) में एक महिला ने अपनी 3 साल की बच्ची को भालू के बाड़े में फेंक दिया था। यह बड़ा करीब 16 फ़ीट गहरा था और उसमे जंगली भालू मौजूद था। इस घटना को देखने वाले हैरान रह गए कि आखिर एक माँ ने अपनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा सुलुख क्यों किया।

यह घटना बीते सोमवार है और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो रहा है। बाड़े में CCTV कैमरा लगे हुए थे जिसके यह झकझोर देने वाली घटना रिकॉर्ड हो गई। वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि एक महिला गोद में बच्ची को लिए हुए है और अचानक से उसने अपनी बच्ची को भालू के बाड़े में फेंक दिया। जिसके बाद वो 16 फ़ीट नीचे जाकर गिर गई और रोने लगी. वहीं मौजूद भालू अपने बाड़े में किसी और के घुसने से नाराज हो गया।

ऐसा क्यों किया

पुलिस ने अपनी बच्ची के साथ ऐसा करने वाली माँ को गिरफ्तार कर लिया है और बताया गया है कि उस महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं है। जैसे गई ज़ू में मौजूद कर्मचारियों को इसकी जानकरी हुई उन्होंने फूर्ति दिखाते हुए बाड़े में कूद गए और उस मासूम को सही वक़्त में बाहर निकाल लिया। इतनी उचाई से गिरने के कारण बच्ची को काफी चोटें आई जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। ज़ू के लोगों ने उस महिला को पुलिस के हवाले कर दिया बताया गया है कि आरोप सिद्ध होने के बाद उस महिला को 15 साल की सज़ा हो सकती है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story