विश्व

USA Raid Syria: अमेरिका ने सीरिया के आतंकियों पर हमला किया, बेक़सूर बच्चों और नागरिकों की जान चली गई

USA Raid Syria: अमेरिका ने सीरिया के आतंकियों पर हमला किया, बेक़सूर बच्चों और नागरिकों की जान चली गई
x
America attacked Syrian terrorists: अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा मिशन सफल हुआ लेकिन इसकी कीमत तो आम नागरिकों को जान देकर चुकानी पड़ी

USA Raid Syria: अमेरिकी स्पेशल ऑपरेशन फ़ोर्स ने गुरुवार को अल कायदा का गढ़ बने सीरिया देश में आतंकियों पर स्ट्राइक कर दी।अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा उनका मिशन सफल रहा लेकिन इसकी कीमत आम लोगों जिनमे बच्चे, बुजुर्ग और महिलाऐं शामिल थीं उन्हें अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. NYT की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सेना के आतंकी रोधी अभियान में आतंकियों से ज़्यादा बेक़सूर लोगों की मौत हो गई है।

कैसे हमला किया

बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात अमेरिकी कमांडों ने हेलीकाप्टर के ज़रिये सीरिया के अतमेह पहुंचे, यह गांव तुर्की देश की सीमा से सटा हुआ है। कमांडोज़ ने एक संदिग्ध घर को चारों तरफ से घेर लिया और लाऊड स्पीकर से आम लोगों को घर खाली करने का एलान किया। और इसके बाद मिशन शुरू किया। सेना ने घरों में ग्रेडेट फेंके जिसके बाद आतंकियों ने भी हमला करना शुरू कर दिया। दोनों तरफ से खूब फायरिंग और बमबारी हुई जिसमे आम लोगों की मौत हो गई.

हर तरफ धूल, धुआं और लाशें

इंटेरनेशनल मीडिया रिपोट्स का कहना है कि करीब 9 आम लोगों की मौत हो गई, करीब 2 घंटे तक युद्ध चला और इस दौरान कोई भी US आर्मी के कमांडों घायल नहीं हुआ। जितने भी आतंकी थे मारे गए लेकिन बच्चे, बुजुर्ग, और कई महिलाओं की मौत हो गई. इस घटना के बाद अमेरिका भले ही अपनी पीठ थपथपा रहा है लेकिन आम लोगों की जान जाने से पूरी दुनिया में अमेरिकी सरकार की थू-थू हो रही है। ऐसे कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जहां लोग बेक़सूर 9 लोगों की लाशे उठा रहे हैं.

Next Story