विश्व

अफगानिस्तान में फंसे लोगों को लेने काबुल पहुंचा प्लेन हाईजैक हुआ, ईरान ले जाया गया

अफगानिस्तान में फंसे लोगों को लेने काबुल पहुंचा प्लेन हाईजैक हुआ, ईरान ले जाया गया
x

फाइल फोटो

Ukrainian Plane hijacked: अफगानिस्तान में फंसे लोगों को काबुल लेने गया यूक्रेन का एक प्लेन हाईजैक कर लिया गया है, इसे ईरान ले जाया गया है. इस बात की जानकारी यूक्रेन के एक मंत्री ने दी है.

Ukrainian Plane hijack News: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से हालात खराब होते जा रहें हैं. सभी देश अपने अपने स्तर पर आने नागरिकों को अफगानिस्तान से वापस ला रहें हैं. इस बीच खबर आ रही है कि यूक्रेनी नागरिक को लेने जा रहा यूक्रेन (Ukraine) का एक प्लेन काबुल (Kabul) में हाईजैक (Hijack) कर लिया गया है. इस बात की जानकारी यूक्रेन के मंत्री ने दी है. उनके मुताबिक़ प्लेन को हाईजैक करके ईरान ले जाया गया है.

प्लेन को काबुल से हाईजैक कर ईरान ले गए

रिपोर्ट्स के अनुसार, यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन (Yevgeny Yenin) ने दावा किया है कि यूक्रेन का विमान अपने नागरिकों को निकालने के लिए काबुल (Kabul) पहुंचा था, जिसे अज्ञात लोगों ने हाइजैक कर लिया है. जो अभी ईरान में है.

रविवार को प्लेन अपने कब्जे में ले लिया था

यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन (Yevgeny Yenin) यूक्रेन का विमान काबुल में अज्ञात लोगों द्वारा रविवार को अपने कब्जे में ले लिया गया था. जिसे मंगलवार को ईरान ले जाया गया है, जिसमें अज्ञात लोग सवार हैं. इतना ही नहीं हमारे नागरिकों के निकासी का प्लान भी सफल नहीं हो पाया, क्योंकि हमारे लोग एयरपोर्ट तक नहीं पहुंच पाए थे.

हथियारों से लैस हैं हाईजैक करने वाले

मंत्री के अनुसार हाईजैक करने वाले लोग अज्ञात हैं एवं हथियारों से लैस थें. हालांकि उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि विमान को किसने हाईजैक किया है और उसे वापस पाने के लिए यूक्रेन की सरकार ने क्या कदम उठाया है. उन्होंने यह भी नहीं बताया कि यूक्रेनी नागरिक काबुल से कैसे वापस आए.

अब तक काबुल से 83 लोग पहुंचे हैं यूक्रेन

जानकारी के मुताबिक, रविवार तक कुल 83 लोगों को काबुल से यूक्रेन की राजधानी कीव लाया गया था, जिनमें 31 यूक्रेनी नागरिक शामिल हैं.

राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि 12 यूक्रेनी सैन्यकर्मी स्वदेश लौटे हैं, जबकि विदेशी पत्रकारों और मदद का अनुरोध करने वाली सार्वजनिक हस्तियों को भी निकाला गया है. कार्यालय ने यह भी बताया कि लगभग 100 यूक्रेनियन अभी भी अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है.

Next Story