विश्व

युद्ध के बीच पलभर में 15 अरब का मालिक बना यूक्रेनी किसान, ऐसे चमकी किस्मत

युद्ध के बीच पलभर में 15 अरब का मालिक बना यूक्रेनी किसान, ऐसे चमकी किस्मत
x
रुस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध एक यूक्रेनी किसान के लिए किस्मत चमकाने वाला निकला.

Russia Ukraine War: रूसी सेना के लडाकू टैंक चारों ओर यूक्रेन में तबाही मचा हुए है। युद्ध दो हफ्ते से ज्यादा चल रहा है। इसी बीच जानकारी आ रही है कि एक यूक्रेनी किसान को यह युद्ध अरबपति बना दिया है। जिसका वह अब पूरा आनंद उठा रहा है। दरअसल किसान की खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

15 अरब का बना मालिक

खबरों के तहत किसान जंगल निकला और उसके हाथ बड़ा खजना लग गया और वह 15 अरब का मालिक बन गया। जनकारी के अनुसार रूस के हमले के बीच यूक्रेनी एक किसान जंगल में घूमने गया था। यह गरीब किसान है और जंगल के भीतर उसे रशियन मिलिट्री का युद्धपोत मिला। खारकीव का रहने वाला यह किसान रशियन मिलिट्री का युद्धपोत अपने कब्जे में ले लिया और अब 15 अरब का मालिक बन गया।

किसान कर रहा सवारी

यूक्रेनी किसान का जो वीडियों सामने आया है। उसमें वह युद्धपोत की सवारी करता नजर आ रहा है। यह किसान रूस के हमले के दौरान जंगल गया था. वहां से वह बाहर अरबों के युद्धपोत के साथ निकला है। इस युद्धपोत को शख्स अब अपना बता रहा है. शख्स ने इसे अपने घर के बाहर पार्क किया हुआ है. ट्विटर पर ओरिक्स नाम के एक पेज से इस किसान के बारे में खबर शेयर की गई है।

काफी शक्तिशाली है युद्धपोत

किसान का नाम इगोर है और उसे जो युद्धपोत मिला है, उसका नाम 'द टोर' है। यह युद्धपोत सोवियत यूनियन में ही बना है। यह काफी शक्तिशाली है। इस टैंक से मिसाईल दागी जाती है।

इस युद्धपोत के बारे में कहा जाता है कि यह हर मौसम में दुश्मनों के दांत खट्टे कर सकता है। यह मीडियम और शार्ट रेंज में जमीन से हवा में मिसाइल दागकर दुश्मनों को नेस्तनाबूद कर देता है। इसका इस्तेमाल हेलीकाप्टर, एयरप्लेन, मिसाइल तथा अन्य चीजों को जमीन से तबाह करने के लिए किया जाता है। दरअसल यूक्रेन के कानून के तहत, यूक्रेनी नागरिक रशियन प्रॉपर्टी सीज कर सकते हैं।

Next Story