विश्व

यूक्रेन का पलट-वॉर: अब यूक्रेन ने रूस पर किया हमला, बेलगोरोड के ऑयल डिपो को उड़ा दिया, अब क्या होगा?

यूक्रेन का पलट-वॉर: अब यूक्रेन ने रूस पर किया हमला, बेलगोरोड के ऑयल डिपो को उड़ा दिया, अब क्या होगा?
x
Ukraine Attack Russia: पिछले 36 दिनों ने रूस यूक्रेन में हमला किए जा रहा था अब यूक्रेन ने रूस पर पलटवार किया है

Ukraine Attack Russia: बीते 36 दिन से रूस यूक्रेन में लगातार हमला किए जा रहा है, जंग के हालातों के बीच बुरी तरह पिस गए यूक्रेन ने हिम्मत दिखाते हुए अपने दुश्मन रूस के अंदर घुसकर हमला किया है. यूक्रेन की एयरफोर्स ने रूस के शहर बेलगोरोड के अंदर घुसकर रूस का ऑयल डिपो खाख कर दिया है. इसके बाद रूस भयंकर नाराज हो गया है. और यूक्रेन में बड़ा हमला कर सकता है।

यूक्रेन बीते 36 दिन से रूस का हमला सह रहा था और युद्ध ख़त्म करने की गुहार लगा रहा था. अब यूक्रेन ने भी रूस में हमला शुरू कर दिया है. उसने बेलगोरोड के आयल डिपो को उड़ा दिया है। शुक्रवार को यूक्रेन की सेना के दो हेलीकाप्टर रूस सीमा के अंदर घुस गए और आयल डिपो में विस्फोटक से हमला कर दिया।, इस घंटा में बेलगोरोड का ऑयल डिपो पूरी तरह ख़त्म हो गया और 2 लोग घायल हो गए.

रूस की सेना यूक्रेन से पीछे हटने लगी है

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के अधिकारी का कहना है कि यूक्रेन के चर्नोबिल न्यूक्लियर पावर प्लांट में रूसी सेना ने कब्ज़ा कर लिया था. लेकिन अब रूस की सेना पीछे हटने लगी है. उन्होंने चेर्नोबिल न्यूकिलीयर पप्लांट से अपना कब्ज़ा छोड़ दिया है। और रूसी सैनिक अब बेलारूस की तरह भाग रहे हैं.

अब रूस क्या करेगा

वैसे भी रूस यूक्रेन में पूरा कब्ज़ा करने के मूड में है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पहले ही कह दिया है कि वह यूक्रेन को बर्बाद कर देंगे। ऐसे में यूक्रेन ने अब जो रूस में घुसकर हमला किया है इससे पुतिन भयंकर नाराज हो गए हैं. और इसका खामियाजा यूक्रेन को ही भुगतना पड़ेगा। रूस ने अपने न्यूकिल्यर पॉवर प्लांट और हथियारों को यूक्रेन की तरफ घुमा दिया है. ऐसे में अगर हालात काबू में नहीं रहते हैं तो रूस यूक्रेन के खिलाफ परमाणु हथियार का इस्तेमाल कर सकता है।


Next Story