विश्व

Twitter News: ट्विटर में कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने की तैयारी, ज्यादा शब्दों में कर सकेंगे ट्वीट

Sanjay Patel
28 Nov 2022 7:54 AM GMT
Twitter News: ट्विटर में कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने की तैयारी, ज्यादा शब्दों में कर सकेंगे ट्वीट
x
ट्विटर नित नए प्रयोगों के दौर से गुजर रहा है। एलन मस्क द्वारा जहां पूर्व में ट्विटर के न्यू वेरिफिकेशन सिस्टम की लॉन्च डेट की घोषणा की गई थी तो वहीं अब ट्विटर पर कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

Elon Musk Twitter News: ट्विटर नित नए प्रयोगों के दौर से गुजर रहा है। एलन मस्क द्वारा जहां पूर्व में ट्विटर के न्यू वेरिफिकेशन सिस्टम की लॉन्च डेट की घोषणा की गई थी तो वहीं अब ट्विटर पर कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। अभी कैरेक्टर लिमिट कम होने के कारण आपको अपनी पूरी बात कहने के लिए थ्रेड्स का इस्तेमाल करना पड़ता है किन्तु कैरेक्टर लिमिट बढ़ जाने से आप अपनी बात आसानी से कह सकेंगे।

ट्विटर में 420 होगी कैरेक्टर लिमिट

ट्विटर पर एक यूजर ने कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने की सलाह दी थी। यूजर ने ट्वीट कर लिखा था कि ट्विटर 2.0 में परेशान करने वाली 280 की कैरेक्टर लिमिट को 420 कर देना चाहिए। जिस पर एलन मस्क ने यूजर को जवाब दिया था कि गुड आइडिया। जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क कैरेक्टर लिमिट को 420 तक कर सकते हैं। यहां उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय पर ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट 280 है। ट्विटर अपने शुरुआती दिनों में केवल 140 कैरेक्टर लिमिट ही यूजर को प्रदान करता था। किन्तु वर्ष 2018 में यह संख्या बढ़ाकर 280 कर दी गई थी। अब इसमें एक बार फिर वृद्धि करते हुए कैरेक्टर संख्या 420 करने की जा सकती है।

ट्विटर में मिलेगा लॉन्ग-फार्म टेक्स्ट फीचर

एलन मस्क द्वारा ट्विटर में लॉन्ग-फॉर्म टेक्स्ट फीचर लॉन्च करने की भी बात कही गई थी। मस्क ने ट्वीट कर लिखा था कि ट्विटर जल्द ही लंबे-चौड़े टेक्स्ट को अटैच करने के लिए एक नया फीचर ऐड करेगा। जिसके चलते नोटपैड स्क्रीनशॉट्स का उपयोग खत्म हो जाएगा। मस्क ने कहा कि इसके बाद सभी टाइप के कंटेंट के लिए क्रिएटर मोनेटाइजेशन भी किया जाएगा। जिससे लोगों को ट्विटर में बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी। इसके पूर्व एलन मस्क ने ट्विटर के न्यू वेरिफिकेशन सिस्टम की लॉन्च डेट की थी। मस्क ने कहा था कि इसे 2 दिसम्बर को इसे लॉन्च किया जाएगा। सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को चेक एक्टिवेट होने से पहले मैन्युअली चेक किया जाएगा। मस्क के अनुसार ऐसा करना पेनफुल है किन्तु यह आवश्यक है।

Next Story