विश्व

अटलांटिक महासागर में Tourist Submarine 'Titan' दो दिन से लापता! ब्रिटिश अरबपति सहित 5 लोग सवार थे, टाइनेटिक का मलवा देखने गए थे

अटलांटिक महासागर में Tourist Submarine Titan दो दिन से लापता! ब्रिटिश अरबपति सहित 5 लोग सवार थे, टाइनेटिक का मलवा देखने गए थे
x
Tourist Submarine 'Titan' missing for two days in Atlantic Ocean: टूरिस्ट्स पनडुब्बी टाइटेन अटलांटिक महासागर में डूब गई

Tourist Submarine 'Titan' missing for two days in Atlantic Ocean: टाइटैनिक जहाज के मलबे को दिखाने के लिए अटलांटिक महासागर (Atlantic Ocean) की गहराई में ले जाने वाली टूरिस्ट पनडुब्बी 'टाइटेन' लापता हो गई. Titan Submarine में ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग (British billionaire Hamish Harding) समेत 5 लोग मौजूद थे. बीते दो दिन से इस टूरिस्ट पनडुब्बी का कोई पता नहीं चल पाया है. इसमें सिर्फ 96 घंटे की ऑक्सीजन है और 50 घंटे बीत चुके हैं.

The Guardian की रिपोर्ट के अनुसार Titan Submarine की तलाश करने के लिए अमेरिका और कनाडा के जहाज और प्लेन्स अटलांटिक महासागर में भेजे गए हैं. 18 जून की दोपहर को अटलांटिक महासागर में उतरने के डेढ़ घंटे बाद रेडार से गायब हो गई. अमेरिका के कोस्ट गार्ड का कहना है कि 'पनडुब्बी को ढूढ़ने और लोगों की जान बचाने के लिए हमारे पास 70 से लेकर 92 घंटे का समय है.

टाइटेनिक दिखाने गई पनडुब्बी गायब

दो दिन से टूरिस्ट पनडुब्बी टाइटेन का कोई पता नहीं चल पाया है. ना तो रेडर में वह दिखाई दे रही है और ना ही सबमरीन के अंदर बैठे यात्रियों का किसी से संपर्क हो पाया है. अमेरिका और कनाडा की रेस्क्यू टीम 900 मील यानी 1450 किमी समुद्री क्षेत्र में गायब हुई पनडुब्बी का पता लगा रहे हैं.


Next Story