विश्व

कूड़े ने बुजुर्ग की बदली किस्मत, जिसे समझ रहा था पत्थर वह निकला 20 करोड़ का हीरा

कूड़े ने बुजुर्ग की बदली किस्मत, जिसे समझ रहा था पत्थर वह निकला 20 करोड़ का हीरा
x

Diamond 

एक पाउंड सिक्के से बड़ा चमकदार पत्थर की कीमत बुजूर्ग को जब लगी तो मानों उसे सदमा लग गया हो।

एक पाउंड सिक्के से बड़ा चमकदार पत्थर की कीमत बुजुर्ग को जब लगी तो मानों उसे सदमा लग गया हो। जिसे वह घर के कूड़े से निकाला था। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, नीलामीकर्ता मार्क लेन ने कहा जब उन्हें हीरे की असली कीमत का पता चला, तो मानो एक साक सा लगा। यह हीरा एक पाउंड के सिक्के से बड़ा है और इसे अगले महीने नीलामी के लिए लंदन के हैटन गार्डन में संग्रहीत किया जा रहा है।

34 कैरेट का है हीरा

अलस में वृद्ध-पेंशनभोगी शख्स को अपने घर के कचरे में 34 कैरेट का हीरा मिला था। बुजूर्ग को जो हीरा मिला था उसकी कीमत 2 मिलियन पाउंड, यानी की 20,65,45,600 रुपये है।

बीबीसी की रिर्पोट के तहत नॉर्थ टाइनसाइड के नॉर्थ शील्ड्स में बुर्जग लेन रहते है। वे रिटायर्ड होने के बाद पेंशन से अपना जीवन यापन करते है। हीरे के सबंध में उनका कहना था कि 70 के दशक में, 'एक महिला ज्वैलरी के बैग के साथ यहां आई थी और उसने उसे यहां सुरक्षित रख दिया। वह एक अपॉइंटमेंट में थी।

कपड़ो के साथ रखा था हीरा

बताया जाता है कि महिला के बैंड पर कपड़ो ओर आभूषणों के साथ हीरे को एक बॉक्स रखा गया था। मार्क लेन ने कहा, 'हमने काफी बड़ा पत्थर देखा, जो एक पाउंड के सिक्के से भी बड़ा था, मुझे लगा कि यह एक वस्तु है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story