विश्व

Tax Free Country: दुनिया के ऐसे मस्त देश जहां के लोगों को इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता

Abhijeet Mishra
27 Nov 2021 9:19 AM GMT
Tax Free Country: दुनिया के ऐसे मस्त देश जहां के लोगों को इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता
x
Tax Free Country: कितना कूल है ना, जितना कमाओ उतना उड़ाओ कोई पैसा सरकार को देने की ज़रूरत नहीं

Tax Free Country: देश की अर्थव्यवस्था नागरिकों से वसूलें टैक्स पर निर्भर रहती है, उसी टैक्स से सड़क, बिजली पानी, डेवलोपमेन्ट, सरकारी मुलाजिमों की सैलरी कुछ होता है, भारत की अर्थव्यवस्थामें भी डायरेक्ट और इन डाइरेक्ट टैक्स से ही होती है। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी मस्त देश हैं जहां के लोगों से वहां की सरकार इनकम टैक्स नहीं मांगती, इसका मतलब जितना कमाओ उतना उडाओ कोई दिक्क्त नहीं।

1.बरमूडा


अरे ये वो वाला बरमूडा ट्राइएंगल नहीं है जहां जहाज और हवाई जहाज गायब हो जाते हैं, ये एक पश्चिमी देश है, और बरमूडा ट्राइएंगल इसी देश के कारण नाम पड़ा है, बाकी इस देश में सब मजे से रहते हैं, उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका के बीच छोटू सा एक द्वीप बरमूडा अपना अलग देश है, जहां के लोगों को इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता।

2.मोनाको


आपने मोनाको बिस्कुट तो खाया होगा लेकिन उस बिस्कुट से इस देश का कोई लेना देना नहीं है। खैर एशिया महाद्वीप मने मौजूद मोनाको देश के लोगों से भी वहां की सरकार इनकम टैक्स नहीं लेती।

3.बहामास


एक नंबर का खूबसूरत देश है बहामास, जो चारो तरफ से कुदरत की सुंदरता और समुद्र से घिरा हुआ है, पूरी दुनिया के लोग बहामास में घूमने जाते हैं, बड़ा मस्त देश है, यहाँ की सरकार भी अपने लोगों से कोई टैक्स नहीं लेती।

4.यूनाइटेड अरब अमीरात


UAE की सरकार भी वहां के बाशिंदों से इनकम टैक्स नहीं लेती, इस देश के पास इतना पैसा है कि उसे लोगों से इनकम टैक्स लेना नहीं पड़ता, अमीरों द्वारा बसाया गया है, और यहाँ नौकरी करने वाले ज़्यादातर लोग भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, और बाकी गरीब देश से जाते हैं।

Next Story
Share it