विश्व

खाते में अचानक आए 1 करोड़ रूपए, पूरा मस्ती में उड़ा दिया, जानिए फिर क्या हुआ?

LIC Bima Jyoti Policy
x

मनी 

बैंक की लापरवाही से बने करोड़पति का हुआ ऐसा हाल.

लंदन। बैंक की लापरवाही से करोड़ पति बने सख्स ने पहले तो जमकर पैसे उड़ाए और जब बैंक को पता चला तो उसने पूरी रिकवरी करना शुरू कर दिया। जिससे सख्स के हालात खराब हो गए। ऐसा एक मामला ब्रिटेन में रहने वाले 54 वर्ष के रसेल एल्गजेंडर का है।

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक रसेल एल्गजेंडर के खाते में एक दिन अचानक 1 लाख 10 हजार पाउंड की रकम जमा हो गई, जब उन्हें पाउंड खाते में जमा होने का मैसेज मिला तो वे चौंक गए, हांलाकि उनका कहना था कि वे तुरंत अपने बैंक में दिए और उन्हें कहा गया कि यह रकम उन्हें विरासत में मिली है, इसलिए इसे रख लें और खर्च करें।

9 महीने बाद बैंक ने की वसूली

खबरों के मुताबिक लगभग 9 महीने बाद बैंक को अपनी गलती का अहसास हुआ और बैंक ने रसेल एल्गजेंडर से वह रकम वापस ले ली। रसेल उसमें से कुछ रकम को खर्च कर चुके थे। जिसके चलते बैंक ने उनके खाते में जमा रकम को भी जब्त कर लिया।

रसेल कहते हैं कि इस घटना के बाद वे सड़क पर आ गए। उनके पास जीवनयापन के लिए पैसे नहीं बचे। इतना ही नही उन्हे पुराने घर में रहना पड़ रहा है और इससे उनका कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रसेल कहते हैं कि यह सब कुछ बैंक की लापरवाही से हुआ। क्योंकि वे बैंक के पुराने कस्टूमर थें और इसकी जानकारी भी उन्होने बैंक को दी। उनका कहना है कि स्थित को फिर से जस का तस बनाने के लिए उन्हे वर्षो मेहनत करनी पड़ेगी।

Next Story