NEWS/64-coronavirus-covid-19.jpg

Coronavirus को लेकर आई चौका देने वाली खबर, अब मुश्किल होगा कोरोना से लड़ना

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
12 Jul 2021

ब्रुसेल्स: दुनिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक बार फिर से लोगो को चिंता में डालना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक बेल्जियम (Belgium) देश से एक खबर आ रही है जो काफी चौका देने वाली है. जानकारी के मुताबिक बेल्जियम (Belgium) में एक ऐसा वैरिएंट आया है जिसने सभी को चौका कर रखा दिया है. बता दे की 90 वर्षीय महिला में एक ही समय में दो कोरोना (Two Variants of Covid) वैरिएंट ने अटैक किया है. शोधकर्ताओ के अनुसार ये कोरोना वैरिएंट पहले से ज्यादा खतरनाक है. इसे काबू कर पाना बहुत ही मुश्किल है. विशेषज्ञों के अनुसार तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. 

एक सप्ताह के अंदर तोडा दम 

जानकारी के मुताबिक बेल्जियम (Belgium) निवासी 90 साल की महिला ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई थी. जिसके कारण उनकी हालत और ख़राब होती चली गई. विशेषज्ञों ने बताया की एक साथ दो-दो वैरिएंट का अटैक महिला नहीं सह पाई और सिर्फ 5 दिन में ही दम तोड़ दिया. विशेषज्ञों के अनुसार तीसरी लहर पहले और दूसरे लहर की अपेक्षा और खतरनाक होगी. जिसे काबू करना सब के वाश की बात नहीं होगी. 

रिपोर्ट पॉजिटिव आई 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 90 साल की महिला को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो वो कोरोना संक्रमित नहीं थी. इसके बाद उनकी ताबियत में कुछ ख़राब लगी. जिसके बाद जांच कराने में पाया गया की महिला कोरोना संक्रमित है. बाद में इलाज शुरू किया गया लेकिन महिला ने 5 दिन में ही दम तोड़ दिया. महिला की जाँच में पाया गया की इनके ऊपर दो वैरिएंट ने अटैक किया था. जिनके नाम क्रमशः बीटा और गामा है. 

 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER