विश्व

Russia Ukraine War: पुतिन ने दिए न्यूक्लियर वॉर ड्रिल के आदेश, अपनी फैमिली को साइबेरिया भेजा

Russia Ukraine War: पुतिन ने दिए न्यूक्लियर वॉर ड्रिल के आदेश, अपनी फैमिली को साइबेरिया भेजा
x
Putin orders nuclear war drill: यूक्रेन में परमाणु हमला करने की पूरी तैयारी, रूस के राष्ट्रपति ने अमेरिका को भी धमकाया

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच लगभग एक महीने से चली आ रही जंग अब परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रहा है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने न्यूक्लियर वॉर ड्रिल के निर्देश दिए हैं. और अपने परिवार की हिफाजत करने के लिए उन्हें साइबेरिया भेज दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि पुतिन अब यूक्रेन के कुछ इलाकों में परमाणु बम से हमला करने के निर्देश दे सकते हैं.

बताया गया है कि 'किन्झॉल' नाम की इस मिसाइल के ज़रिये रूस यूक्रेन में परमाणु हमला कर सकता है. हाल ही में रूस ने यूक्रेन में इसी से हमला भी किया था. 2000 किलोमीटर तक निशाना भेदने वाली इस मिसाइल का इस्तेमाल परमाणु बम गिराने के लिए भी किया जाता है।

रूस परमाणु हमला किया तो क्या होगा

यूक्रेन बिखर जाएगा, लाखों लोगों की मौत हो सकती है, एक सेकेण्ड के अंदर पूरा शहर जलकर खाक हो जाएगा। और इसी के साथ विश्वयुद्द का खतरा मंडराने लगेगा। व्लादिमीर पुतिन के न्यूक्लियर वॉर ड्रिल के निर्देश देने के बाद रूसी सेना सहित पूरी दुनिया सकते में है. इस जंग के बाद सभी को यह अंदजा हो गया है कि रूसी राष्ट्रपति इस जंग को अंजाम तक पहुंचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

अपने परिवार को सुरक्षित ठिकाने में भेजा

व्लादिमीर पुतिन ने अपने परिवार को साइबेरिया के सुरक्षित ठिकानों में भेज दिया है, अगर परमाणु जंग होती है तो यह दोनों देशों के लिए विपदा बन जाएगी, ऐसे में अपने परिवार की रक्षा करने के लिए पुतिन ने उन्हें हाई-टेक अंडरग्राउंड बंकर में भेज दिया है।

यूक्रेन का क्या कहना है

युद्ध को शुरू हुए 25 दिन बीत गए हैं, लेकिन यूक्रेन हथियार डालने के लिए अबतक राज़ी नहीं हुआ है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पुतिन से युद्द रोकने की अपील की है. लेकिन लगातार रूसी सेना यूक्रेन में हमला किए जा रही है।

Next Story