विश्व

सरेंडर करने वाला है यूक्रेन! यूक्रेन के राष्ट्रपति ने जताई पुतिन से बात करने की इच्छा, रूस ने क्या कहा

सरेंडर करने वाला है यूक्रेन! यूक्रेन के राष्ट्रपति ने जताई पुतिन से बात करने की इच्छा, रूस ने क्या कहा
x
Ukraine invites Russia To Negotiation Table: रशियन मीडिया के हवाले से खबर आ रही है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति रूसी प्रेसिडेंट से नेगोशिएशन डायलॉग चाहते हैं

Ukraine invites Russia To Negotiation Table: रूस ने यूक्रेन को तबाह कर दिया है, सैनकों यूक्रेनी नागरिक और सैनिक मारे जा चुके हैं, रूस ने अब अपनी एक खतरनाक सैनिकों की तुकडी भी यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए रवाना कर दी है। इस बीच रशियन मीडिया से यह खबर आ रही है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy ने रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin से युद्ध विराम के लिए पोलिटिकल डायलॉग और नेगोशिएशन करने के लिए कहा है, रूसी सरकार पहले ही कह चुकी है कि वह यूक्रेन से तभी बात करेगी तब उसकी सेना हथियार डाल देगी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक रूसी मीडया ने कहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति अब इस जंग को खत्म करना चाहते हैं, जाहिर है यूक्रेन की सेना और आम नागरिक रूसी सेना के आगे ज़्यादा देर तक नहीं टिक सकते, ऐसे में रूस कुछ ही घंटों में कीव में अपना अधिपत्य भी जमाने के लिए आगे बढ़ रहा है, कुछ देर पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति ने यह एलान किया था कि वो आखिरी दम तक रूस से लड़ते रहेंगे लेकिन अब ख़बरें सामने आ रही हैं कि वो पुतिन को नेगोशिएशन टेबल के लिए आमंत्रण (Ukraine invites Russia To Negotiation Table) दे रहे हैं।

रूस का क्या कहना है

रूस ने शुक्रवार आधे यूक्रेन को तबाह करने और सैनकों लोगों की जान लेने के बाद कहा- हम सिर्फ एक ही शर्त में रुक सकते हैं और यूक्रेन से बात कर सकते हैं यह तभी सम्भव होगा जब यूक्रेन की सेना अपने हथियार डाल दे, इसके जवाब में यूक्रेन के राष्ट्रपति ने आखिरी दम तक लड़ते रहने की बात कही थी. लेकिन अब रूसी मिडिया का कहना है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस के राष्ट्रपति को नेगोशिएशन टेबल में चर्चा के (Volodymyr Zelenskyy invites Vladimir Putin To Negotiation Table) लिए आमंत्रित किया है।

रूस यूक्रेन की जंग कब ख़त्म होगी

रूस यूक्रेन में हमला करने से पीछे नहीं हटने वाला, बल्कि अकर्मण करने के लिए 10 हाज़र सैनकों की तुकडी उसने यूक्रेन की राजधानी कीव की और भेजी है, अगर रूसी मीडिया की बात सच साबित होती है और यूक्रेन के राष्ट्रपति की पुतिन से बात होती है तो यह युद्द ख़त्म हो सकता है, लेकिन इसके लिए पहले यूक्रेन को सरेंडर करना होगा। इसके बाद रूस यूक्रेन के राष्ट्रपति के साथ क्या हश्र करेगा यह कोई नहीं जनता, वैसे Volodymyr Zelenskyy ने कहा है कि रूसी सेना उन्हें मारने के लिए ढूढ़ रही है। रूस उन्हें जिन्दा नहीं छोड़ेगा।

Next Story