विश्व

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी: पाकिस्तानी लड़की को बचाने यूक्रेन में जंग के बीच 20Km पैदल चला हरियाणा का लड़का

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी: पाकिस्तानी लड़की को बचाने यूक्रेन में जंग के बीच 20Km पैदल चला हरियाणा का लड़का
x
Russia-Ukraine War: लड़की के पिता ने भारत के छात्र द्वारा उसकी रक्षा करने के लिए धन्यवाद किया

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में जंग के हालातों के बीच जहां हर कोई अपनी जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहा है वहीं एक भारतीय स्टूडेंट्स ने दोस्ती और मानवता की मिसाल पेश की है, हरियाणा के रहने वाले एक स्टूडेंट ने पाकिस्तानी लड़की को बचाने के लिए 20 किलोमीटर तक पैदल चला और उसे सुरक्षित स्थान में पहुंचा दिया। इसके बाद पाकिस्तानी लड़की के पिता ने उसकी जान बचाने वाले हरियाणा के लड़के को थैंक्यू बेटा कहा

भारत के हरियाणा के रहने वाले अंकित ने पाकिस्तान की छात्र मारिया को यूक्रेन में हो रही भारी गोलाबारी के बीच सुरक्षित स्थान तक पहुंचाकर यह साबित कर दिया है कि हिन्दुस्तानियों का दिल बहुल विशाल है जिसे सरहद की नफरत की कोई परवाह नहीं है। दोनों स्टूडेंटन्स अभी भी अपने-अपने देश वापस लौटने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं लेकिन अब वो युद्ध क्षेत्र से बाहर हैं.

पूरा मामला समझिए

हरियाणा के रहने वाले अंकित ने कहा कि कीव में 25 फरवरी को जब रात के ढाई बजे धमाका हुआ, इसके बारे करीब 80 स्टूडेंट्स को एक सुरक्षित बंकर तक ले जाया गया. उन स्टूडेंट्स के ग्रुप में अंकित एकलौते इंडियन थे और मारिया इकलौती पाकिस्तानी स्टूडेंट्स थी. अंकित ने मारिया के घर वालों से फोन में बात की और उसकी रक्षा करने का वादा किया।

जब रूसी हमला बढ़ने लगा तो सभी स्टूडेंट्स से बंकर से भागने लगे. दोनों स्टूडेंट्स कीव के बुग़ज़ाला रेलवे स्टेशन की तरफ भागने लगे. मारिया की तबियत खराब होने लगी थी, वह पैदल नहीं चल पा रही थी, तब अंकित ने खुद मारिया का सामान अपने कंधे में लादा और चल पड़ा. करीब 20 किलोमीटर तक मारिया की रक्षा करते हुए दोनों स्टूडेंट्स एक सुरक्षित स्थान में पहुंच गए.

मारिया ने इसकी जानकरी पाकिस्तान में रह रहे अपने पिता को दी, जिसके बाद मारिया के पिता ने अंकित को थैंक्यू बेटा कहा. अब अंकित की इस मानवता और दोस्ती इंटरनेट में चर्चा का विषय बन गई है. लोग हिंदुस्तानी नागरिकों की खुद्दारी और दोस्ती की मिसाल दे रहे हैं. जो भी हो दिल तो हिंदुस्तानी ही है।

Next Story